नई दिल्‍ली।

आम आदमी पार्टी के नेता दिलीप पांडेय ने ट्विटर पर पार्टी के नेता कुमार विश्‍वास से तीखे सवाल पूछे हैं। इसे आम आदमी पार्टी के अंदर की कलह समझा जा रहा है और माना जा रहा है कि पार्टी के अंदर सुलगती चिंगारी खुलकर सामने आ रही है। इसे कुमार विश्वास और दिलीप पांडेय के बीच सोशल मीडिया पर तकरार के रूप में देखा जा रहा है।

उधर, दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने सब्सिडी को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी को लिखे खत में कहा है कि देश भर में राशन की दुकानों पर गरीबों को जो सस्ता राशन मिलता है, उसकी सब्सिडी केंद्र सरकार देती है। कुछ दिन पहले केंद्र सरकार ने राशन की दुकानों पर गरीबों को दी जाने वाली चीनी का कोटा खत्म करने का फैसला किया है।

उन्होंने पीएम से मांग की है कि वह गरीबों के हितों को ध्यान में रखते हुए सब्सिडी खत्म करने का फैसला वापस लें। उन्होंने कहा कि हाल के दिनों में बेरोजगारी भी बढ़ी है ऐसे में अगर गरीबों की सब्सिडी खत्म होती है, तो उन पर दोहरी मार पड़ेगी। दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि केंद्र सरकार ने बीपीएल परिवारों की चीनी की सब्सिडी खत्म कर दी है।

दिलीप पांडेय भले ही सफाई दें कि कुमार विश्वास से कोई मनमुटाव नहीं है और पार्टी में सबकुछ ठीक है, लेकिन सार्वजनिक प्लेटफार्म पर दिलीप के कुमार पर हमले इस ओर इशारा करते हैं कि कुमार से आप का “विश्वास” डगमगाता जा रहा है।

दिलीप ने कुमार विश्‍वास से पूछा है, ‘भैया, आप कांग्रेसियों को ख़ूब गाली देते हो, पर कहते हो कि राजस्थान में वसुंधरा के ख़िलाफ़ नहीं बोलेंगे? ऐसा क्यों?’ हालांकि दिलीप ने ये भी कहा कि कुमार बड़े नेता हैं, उनसे कोई मनमुटाव नहीं है। आम आदमी पार्टी का सिद्धांत है कि कांग्रेस और भाजपा के गठजोड़ के ऊपर हमें बराबर हमला करना चाहिए।