निशा शर्मा।

‘नेकड’ नाम से एक शार्ट फिल्म लोगों को काफी पसंद आ रही है। इस फिल्म को अब तक इंटरनेट पर दस लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं। कहानी सोशल मीडिया के गलत इस्तेमाल को लेकर कही गई है। कहानी में दिखाया गया है कि सेंडी नाम की एक अभिनेत्री की फिल्म का एक सीन लीक होकर इंटरनेट पर वायरल हो जाता है। जिसे उसका पब्लिलिटी स्टंट बताया जाता है और बहुत कुछ कहा जाता है। जिस दिन यह वीडियो लीक होता है उसी दिन अभिनेत्री का रिया नाम की एक पत्रकार ने इंटरव्यूह लेना होता है। रिया एक हफ्ते से इस इंटरव्यूह की तैयारी कर रही होती है। लेकिन रिया के बॉस का फोन आता है कि अभिनेत्री का वीडियो लीक हुआ है अब तुम्हे प्रशन बदलने होंगे ।

पत्रकार रिया अभिनेत्री सेंडी से ऐसे सवाल पूछती है जिससे उसे उसे कोई हेडलाइन मिल जाए। पत्रकार कहती है क्या ऐसे दृश्य रेप के लिए जिम्मेदार हैं इसके जवाब में अभिनेत्री बड़ी संयम तरीके से जवाब देती है कि इंटरनेट के गलत इस्तेमाल को गलत को क्यों नहीं ठहराया जाता 5 साल की बच्ची और 70 साल की औरत क्या दिखाती है कि उसका रेप होता है। यह कोई रेप की बात नहीं है, यह कंट्रोल और पावर की बात है।

फिल्म साइबर क्राइम को उजागर ही नहीं करती उसका उपाय भी बताती है। इस शार्ट फिल्म में कल्कि कोचलिन ने अभिनेत्री और रिताभरी चक्रवर्ती ने पत्रकार का किरदार अच्छे से नहीं निभाया है। फिल्म की कहानी हालही में राधिका आप्‍टे की फिल्‍म ‘पार्च्‍ड’ के कुछ न्‍यूड सीन इंटरनेट पर वायरल होने की याद दिलाती है।