रेप पीड़िता के साथ सेल्फ़ी पर मचा बवाल, सौम्या गुर्जर ने दिया इस्तीफ़ा

राजस्थान महिला आयोग की सदस्य सौम्या गुर्जर ने इस्तीफा दे दिया है।  बलात्कार पीड़िता के साथ कथित तौर पर सेल्फ़ी खींचने के बाद उठने वाले सवालों के बाद राजस्थान महिला आयोग की सदस्य सौम्या गुर्जर ने इस्तीफ़ा दे दिया।

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक राष्ट्रीय महिला आयोग ने उन्हें और राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष को इस मामले पर तलब किया है।राष्ट्रीय महिला आयोग ने राजस्थान आयोग की सदस्य और प्रमुख को इस ‘अति असंवेदनशील’ काम के लिए उनकी निंदा भी की है।सौम्या गुर्जर ने अपना इस्तीफ़ा मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को भेज दिया है।

दरअसल उनकी उस सेल्फ़ी पर विवाद उठ गया जिसमें उन्हें एक ऐसी महिला के साथ देखा जा सकता है जिसका कथित तौर पर बलात्कार हुआ था।इस सेल्फ़ी की फ़ेसबुक और ट्विटर पर काफ़ी आलोचना हुई। सेल्फ़ी बुधवार को खींची गई थी। सौम्या गुर्जर आयोग की अध्यक्ष सुमन शर्मा के साथ जयुपर के एक महिला थाने में कथित तौर से इस बलात्कार पीड़िता से मिलने गई थीं।

सोशल मीडिया पर वायरल हो जाने वाली इस तस्वीर पर राजस्थान महिला आयोग की अध्यक्ष ने मामले पर लिखित जवाब मांगा है।

महिला आयोग की सदस्य सौम्या गुर्जर ने जो सेल्फ़ी खींची उसमें आयोग की अध्यक्ष सुमन शर्मा को भी साफ देखा सकता है।  सुमन शर्मा ने पीटीआई से हुई बात में मामले पर अपनी सफाई भी दे डाली है।

उन्होंने कहा, “महिला आयोग सदस्य ने जब सेल्फ़ी खींची उस समय मैं पीड़ित महिला से बात कर रही थी। मुझे इस बात की जानकारी नहीं थी कि ये सेल्फ़ी कब ली गई। ऐसी किसी भी चीज़ का मैं समर्थन नहीं करतीं हूं और मैंने उनसे लिखित में जवाब भी मांगा है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *