जम्मू-कश्मीर – 20 आतंकियों के घुसपैठ की खबर

घाटी में एलओसी के पार से 20 से अधिक आतंकवादियों की घुसपैठ की रिपोर्ट के बाद जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को हाई अलर्ट कर दिया गया है। पीटीआई की खबरों के मुताबिक, इंटेलिजेंस की रिपोर्ट के बाद जम्मू के साथ-साथ दिल्ली और एनसीआर को भी हाई अलर्ट पर रखा गया है।

सेना के अधिकारियों ने मीडिया को बताया कि हाल में पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर से प्रदेश में 20 से अधिक आतंकवादियों के घुसपैठ करने की रिपोर्ट है। ऐसी आशंका है कि अधिकांश आतंकवादी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े हैं, जिसका सरगना मौलाना मसूद अजहर है। सुरक्षाबलों को हाई अलर्ट पर रहने और समूचे राज्य में संवेदनशील सुरक्षा संस्थानों पर नजर बनाये रखने के लिये कहा गया है। उन्होंने बताया कि एक बार में इतनी बड़ी संख्या में आतंकवादियों का घुसपैठ करना असामान्य बात है।

जम्मू-कश्मीर में पिछले कई दिनों से पाकिस्तान की नापाक हरकतें लगातार जारी है। गुरुवार को कुपवाड़ा जिले में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में सेना के जवानों ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया। हालांकि इन आतंकवादियों की पहचान नहीं हो पाई कि वे किस संगठन से जुड़े हुए थे।

रमजान का पाक महीना शुरू होते ही लगातार आतंकी हमलों की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं। रमजान के मौके पर आतंकियों ने कई बार पुलिस को निशाना बनाया है। सरकार ने कहा था कि रमजान के मौके में आतंकियों के खिलाफ कोई ऑपरेशन नहीं चलाया जाएगा। हालांकि सरकार ने यह भी निर्देश दिए हैं कि अगर आतंकी हमला करते हैं तो उन्हें मुंहतोड़ जवाब देने के लिए सुरक्षाबल जवाबी कार्रवाई कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *