जम्मू-कश्मीर – पुलवामा में आतंकी हमला, 1 जवान समेत 2 लोगों की मौत

दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में आर्मी कैंप पर रविवार रात हुए आंतकवादी हमले में सेना के एक जवान और एक आम नागरिक की मौत हो गई। वहीं सोमवार सुबह शोपियां जिले में आतंकवादियों ने सेना के वाहन को निशाना बनाते हुए आईईडी विस्फोट किया। इसमें सेना के तीन जवान घायल हो गए।

सेना के एक अधिकारी ने मीडिया में बताया कि शोपियां जिले के जैनापोरा इलाके में आतंकवादियों के आईईडी विस्फोट में 44 राष्ट्रीय राइफल्स का एक वाहन क्षतिग्रस्त हो गया। घटना के बारे में फिलहाल विस्तार से जानकारी नहीं मिल पाई है। रमजान के पाक महीने में किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं करने की केंद्र की घोषणा के बाद यह पहला आतंकवादी हमला है। उन्होंने बताया कि आतंकवादियों ने पुलवामा जिले के काकापोरा स्थित 50 राष्ट्रीय राइफल के शिविर पर हमला किया। इसमें एक जवान गंभीर रूप से घायल हो गया था।

मुठभेड़ के दौरान बिलाल अहमद नाम का  एक नागरिक भी घायल हुआ था। दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उनकी मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि सेना के जवानों ने हमले का मुंह तोड़ जवाब दिया।

इससे पहले राज्य के तंगधार सेक्टर में शनिवार को हुए मुठभेड़ में सेना के जवानों ने चार आतंकवादियों को मार गिराया गया था। यह अभियान श्रीनगर से लगभग 120 किलोमीटर दूर उत्तरी कश्मीर सीमा के तंगधार में शुरू हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *