बुराडी में एक ही परिवार के 11 सदस्याें की लाश मिलने से हडकंप

ओपिनियन पोस्ट
Sun, 01 Jul, 2018 10:35 AM IST

अाेपिनियन पाेस्ट । 
देश की राजधानी दिल्ली में बेहद दर्दनाक घटना घटी है। दिल्ली में बुराड़ी के संत नगर में रविवार सुबह एक घर से संदिग्ध स्थिति में 11 शव मिलने से हड़कंप मच गया है। सभी शव रस्सी से लटके मिले हैं। मृतकों में सात महिलाएं और चार पुरुष शामिल हैं। इनकी मौत कैसे हुई इसके बारे में अभी साफ-साफ कुछ पता नहीं चल पाया है, लेकिन मौके पर पुलिस पहुंच गई है और मामले की छानबीन की जा रही है। बताया जा रहा है कि कुछ लोगों के हाथ पैर बंधे हुए हैं। कुछ लोगों की आंखों पर पट्टी भी बंधी हुई थी।

अभी पता नहीं चल पा रहा है कि यह आत्महत्या का मामला है या हत्या का. इस तरह से 11 लोगों का शव एक साथ पाया जाना हैरत की बात है। अभी पुलिस भी कुछ बताने की स्थिति में नहीं है। पुलिस का कहना है कि सभी एंगल से मामले की जांच की जा रही है ताकि इसके पीछे की वजहों को सामने लाया जा सके।

शवों पर पड़ोसी की पड़ी नजर
पुलिस का कहना है कि रविवार सुबह पड़ोस में रहने वाले एक शख्स की नजर इस परिवार के आंगन में गई। घर मेंं शवोंं को लटका देख उसके होश उड़ गए. उसनेे तुरंतर आसपास के लोगों को इक्ट्ठा कर लिया। इसके बाद पड़ोसियों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस को सुबह करीब 7.30 बजे यह सूचना मिली। पड़ोसियों का कहना है कि ये पूरा परिवार मिलनसार था। शनिवार की रात को भी आसपास के लोगों ने इस परिवार के लोगों को देखा था। देखकर ऐसा कभी नहीं लग रहा था कि इस परिवार पर कोई मुश्किल है।

View image on TwitterView image on Twitter

हालांकि पुलिस शुरुआती तौर पर इसे खुदकुशी का मामला मान रही है। पुलिस ने पूरे इलाके को घेर लिया है। एक ही घर से 11 शव बरामद होने से इलाके में हड़कंप मच गया है। ये सभी शव बुराड़ी के संत नगर में गली नंबर 24 में गुरुद्वारे के पास स्थित एक घर से बरामद किए गए हैं। जिस घर से शव बरामद किए गए हैं, वह दो मंजिला है।

READ  तीन तलाक पर प्रधानमंत्री की सलाह जायज

घर का दरवाजा खुला होना पैदा करता है संदेह

प्रारंभिक जांच के बाद पुलिस कई पहलुओं पर जांच कर रही है। पुलिस के अनुसार संत नगर के गली नंबर-2 स्थित इस घर में पहुंचे तो घर का दरवाजा खुला हुआ था। कुछ शव घर की आंगन में लटके थे तो कुछ अंदर पंखे के सहारे लटके थे। यह बात पुलिस के मन में संदेह पैदा कर रहे हैं। पुलिस ने पूरे घर को सील कर दिया है। कुछ लोग इस सामूहिक मौत को तंत्र-मंत्र से भी जोड़कर देख रहे हैं। हालांकि सारी स्थिति जांच रिपोर्ट आने के बाद ही स्पष्ट हो पाएगी।

पुलिस ने बताया कि यह परिवार इस इलाके में पिछले 22-23 सालों से रह रहा था। परिवार काे दूध और प्लाईवुड अाैर किराने का काराेबार  है। इस खबर मिलते ही इलाके के लोग घटनास्थल पर एकत्रित हो गए। लोगों में घटना को लेकर तमाम तरह की आशंकाएं जताई जा रही हैं। पुलिस ने बताया कि 11 लोगो के परिवार में दो भाई और उनकी पत्नियां थीं। दो लड़के करीब 16 से 17 साल के थे। मृतकों में एक बुजुर्ग मां और बहनें शामिल हैं। पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस के बताया कि 10 लोग फंदे से लटके मिले हैं जबकि एक बुजुर्ग महिला का गला दबाया हुआ है। पुलिस का मानना है कि इस महिला की हत्या की गई है। 10 लोग जो फंदे से लटके मिले हैं वह सभी फर्स्ट फ्लोर पर मिले हैं।

×