मथुरा के मंदिर में साध्‍वी से रेप

मथुरा।

वैसे तो आए दिन समाज को शर्मसार करने वाली घटनाएं सामने आती रहती हैं, लेकिन जब प्रसिद्ध धार्मिक स्‍थल पर वारदात होती है तो उससे कुंठा का बीभत्‍स रूप सामने आता है। ताजा घटना यूपी के मथुरा जिले की है जहां रेप का शर्मनाक मामला सामने आया है। एक प्रसिद्ध मंदिर में दो लोगों ने एक महिला के साथ बलात्कार किया। रेप की यह वारदात और आरोपी वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गए। हालांकि पुलिस की लापरवाही भी सामने आई है।

रेप की यह वारदात मथुरा के प्रसिद्ध राधा रानी मंदिर में हुई, जहां ओडिशा की रहने वाली साध्‍वी बरसाना दर्शन करने आई थी। सोमवार की रात वह राधा रानी मंदिर में ठहरी थी। इसी दौरान रात के करीब सवा दस बजे मंदिर के रसोइया और चौकीदार ने महिला को दबोच लिया। वह राधाष्ठमी के दिन मंदिर में आई थी और तब से मंदिर में ही रह रही थी। सीओ गोवर्धन जगबीर सिंह ने कहा कि पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है और जांच कर रही है।

दोनों उसे मंदिर परिसर के एक कोने में ले गए और वहां उसके साथ बारी-बारी से बलात्कार किया। पीड़ित महिला किसी तरह से उन दोनों से छूटकर पुलिस के पास जा पहुंची और शिकायत लिखकर दिया। फिर भी पुलिसवालों ने लापरवाही बरती और कोई कार्रवाई नहीं की।

जब मामला मीडिया में पहुंच गया तब पुलिस हरकत में आई, लेकिन दोनों आरोपी तब तक पुलिस की पहुंच से बाहर हो गए। अब पुलिस का कहना है कि महिला से शिकायत लेकर कार्रवाई की जा रही है। टीम बनाकर आरोपियों की तलाश में दबिश दी जा रही है।

अभी तक मंदिर प्रबंधन की तरफ से इस मामले में कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। पीड़ित महिला का कहना है कि अगर यह घटना किसी पुलिस वाले की लड़की के साथ होती तो जल्द कार्रवाई होती।

बरसाना के श्रीजी मंदिर के नीचे हॉल में सामूहिक दुष्कर्म के मामले को मंदिर प्रबंधन दबाने की कोशिश करता रहा। इससे प्रबंधन पर सवाल उठ रहे हैं। वैसे, मंदिर की सुरक्षा के लिए लगे सीसीटीवी की निगरानी में सतर्कता बरती जा रही होती,  तो साध्वी के साथ वारदात को रोका जा सकता था।

×