फिल्म ‘डैडी’ जेल में बंद गैंगस्टर की बायोपिक

निशा शर्मा।

बॉलीवुड एक्टर अर्जुन रामपाल की बहुप्रतिक्षित  फिल्म ‘डैडी’ का ट्रेलर रिलीज़ हो गया। फिल्म मुंबई में 70 के दशक में अंडरवर्ल्ड सर्किट और उस समय गैंगस्टर के तौर पर उभरते अरुण गुलाब गवली पर बनी है। फिल्म चार दशकों की कहानी बताती है।

अर्जुन रामपाल को बड़े पर्दे पर आए लंबा समय हो गया, इसी इंतजार ने अर्जुन के फैन्स की उत्सुकता बढ़ा दी है। फिल्म में अर्जुन ने अरुण गवली का ही किरदार निभाया है। जो देखने में जितना दिलचस्प लगता है उतना ही भयानक भी। अर्जुन ने एक दमदार रोल के साथ इस फिल्म से कमबैक किया है।

फिल्म डैडी जेल में बंद गैंगस्टर से राजनीतिज्ञ बने अरुण गवली की बायोपिक है। अर्जुन ने कुछ समय पहले कहा था कि फिल्म “एक छवि-निर्माण मात्र की कोशिश नहीं है बल्कि फिल्म में अनछुए पहलुओं पर भी नजर डाली गई है।

डैडी का ट्रेलर 1970 के दशक के मुंबई अंडरवर्ल्ड को सफलतापूर्वक पुन: स्थापित करता दिखता है। ट्रेलर में अर्जुन रामपाल को सही मराठी उच्चारण के साथ महाराष्ट्रीयन पोशाक में देखा जा सकता है। जहां वह अपने बेहतरीन संवादों और अपनी शारीरिक भाषा के साथ आपको अरुण गवली के जीवन में झांकने का मौका देते हैं।

पिछले साल दिसंबर में फिल्म के टीज़र को रिलीज़ किया गया था, और इसके नए ट्रेलर ने लोगों में फिल्म को लेकर और ज्यादा उत्सुकता भर दी है।

फिल्म डैडी के निर्देशक आशिम अहलूवालिया हैं जिन्होंने फिल्म में सहलेखक की भूमिका भी निभाई है। आशिम ने इससे पहले फीचर डॉक्यूमेंटरी जॉन एंड जेन और मिस लवली बनाई थी जिन्हें राष्ट्रीय पुरस्कार मिला था। फिल्म में जॉन के अलावा फरहान अख्तर, ऐश्वर्या राजेश और मीर सारवर जैसे सितारे नजर आने वाले हैं।

बताते चलें कि गवली को एक जमाने में मुंबई के डॉन दाउद इब्राहिम का सबसे बड़ा दुश्मन माना जाता था। हालांकि अब अरुण गवली जुर्म की दुनिया को अलविदा कहकर राजनीति में उतर चुके हैं।

 

×