फारुख बताएं, अगर पत्थरबाज हैं, राष्ट्रवादी तो राष्ट्रविरोधी कौन?

ओपिनियन पोस्ट स्टाफ।

मौत और जिंदगी की जंग में मौत को मात देने वाले सीआरपीएफ कमांडेंट चेतन कुमार चीता की पत्नी उमा ने पूछा कि राष्ट्रविरोधी कौन हैं? यह सवाल उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री फारुख अब्दुल्लाह से पूछा है। फारुख अब्दुल्लाह ने  कहा था, ‘ कश्मीर के पत्थरबाज आजादी के लिए लड़ रहे हैं और कश्मीर के लोगों की इच्छा के अनुरूप कश्मीर मुद्दे के समाधान के लिए लड़ रहे हैं।’

फारुख अब्‍दुल्‍लाह ने यह बात श्रीनगर लोकसभा सीट के लिए होने वाले उपचुनावों में प्रचार के लिए एक रैली में कही। वह यहां से नेशनल कांफ्रेंस और कांग्रेस के संयुक्‍त उम्‍मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ रहे हैं जिस पर 9 अप्रैल को वोटिंग होनी है। उमा ने कहा कश्मीर की सुरक्षा के लिये तैनात सुरक्षा बलों के रास्ते में सबसे बड़ी बाधा ये पत्थरबाज ही हैं। फारुख अब्दुल्लाह को बताना होगा अगर यह राष्ट्रवादी हैं तो फिर राष्ट्रविरोधी कौन हैं?

सीआरपीएफ कमांडेंट चेतना चीता करीब 2 महीने कोमा में रहने के बाद 5 अप्रैल को पहली बार सबके सामने आए हैं। वह 14 फरवरी को कश्‍मीर के बांदीपोर के हाजिन इलाके में हुए एनकाउंटर में घायल हो गए थे। उन्‍हें 9 गोलियां लगी थीं। जिस समय हाजिन में एनकाउंटर हो रहा था स्‍थानीय लोगों की ओर से सुरक्षाबलों पर पत्‍थर फेंके जा रहे थे। इस एनकाउंटर में भारतीय सेना के 3 जवान शहीद हो गए थे। पत्‍थरबाजी इतनी ज्‍यादा थी कि बुरी तरह से घायल चेतन चीता को सड़क मार्ग से लाना मुश्किल था, इसलिये उन्हों प्लेन के जरिये श्रीनगर के अस्‍पताल लाना पड़ा। इसमें 7 सुरक्षाबल के जवान और एक आम आदमी समेत 8 लोग घायल हो गए थे।

×