DTH ने की नए प्लान की घोषणा, 1 साल के लिए फ्री में मिलेंगे सभी चैनल

भारत सरकार की डिजिटल इंडिया पहल के तहत भागीदारी निभाते हुए डायरेक्ट टू होम (DTH) कंपनी रिलायंस बिग टीवी ने बुधवार को भारत में नए प्लान की घोषणा की। रिलायंस बिग के दावे के मुताबिक कंपनी नए प्लान में करीब 500 फ्री-टू-एयर चैनलों को 5 सालों के लिए मुफ्त में दिखाएगी, वहीं पेड चैनलों को एक साल के लिए ग्राहकों को फ्री में दिखाया जाएगा।

इच्छुक ग्राहक 1 मार्च 10am से रिलायंस बिग टीवी के ऑफिशियल वेबसाइट पर सेट अप बॉक्स के लिए प्री-बुकिंग कर सकते हैं। Reliance Big TV के लैटेस्ट HD HEVC में यूजर्स को शेड्यूल रिकॉर्डिंग, USB पोर्ट, यू-ट्यूब एक्सेस और टीवी शो देखते हुए रिकॉर्डिंग करने जैसे फीचर्स मिलेंगे। ऑफिशियल वेबसाइट के जरिए प्री-बुकिंग की जा सकती है और इस दौरान 499 रुपये का भुगतान करना होगा।

इसके अलावा बाद में सेट अप बॉक्स के लिए और आउटडोर यूनिट के लिए 1,500 रुपये का भुगतान करना होगा। जैसे ही पेड चैनलों का एक्सेस 1 साल बाद बंद होता है उसके बाद ग्राहकों को हर महीने 300 रुपये का रिचार्ज कराना होगा। इस तरह रिचार्ज करते हुए 2 साल पूरे करने पर शुरुआत में दिया गया 2,000 रुपये रिफंड कर दिया जाएगा। यानी खरीदारी के तीन साल बाद ग्राहकों को पूरा पैसा रिफंड कर दिया जाएगा।

कंपनी के निदेशक विजेन्दर सिंह ने इस नए प्लान की घोषणा करते हुए कहा कि ये प्लान भारत में मनोरंजन के भविष्य को पारिभाषित करने जा रहा है। उन्होंने कहा कि रिलायंस बिग टीवी मुफ्त में एक एचडी एचईवीसी HD HEVC सेट टॉप बॉक्स से मनोरंजन में डिजिटल क्रांति लाने के लिए तैयार है।

×