न्यूज फ्लैश

ऐश्वर्या-अभिषेक : तलाक की खबर बहुत जल्द!

सुपरस्टार अमिताभ बच्चन ने ऐश्वर्या को अपनी बहू बनाने से पहले उसके मंगलदोष निवारण के लिए पूजा अर्चना कराई थी, कई तीर्थों पर सपरिवार गए थे। लगता है कि पूजा से मंगल दोष कुछ समय के लिए दब तो गया, लेकिन समाप्त नहीं हो सका। मम्मी-पापा बन चुके ऐश-अभि के रिश्ते में खटास की बातें तो काफी पहले से उठने लगी थीं, लेकिन सूत्रों के अनुसार पिछले छह महीनों में उनके संबंध बहुत तेजी से बिगड़े हैं। दोनों के काफी समय से अलग-अलग रहने और जल्द तलाक हो जाने की खबरें आ रही हैं। कहा जा रहा है कि ऐश की आजादखयाली और फिल्मों में बढ़ती सक्रियता उसकी सास जया और पति को सख्त नापसंद है। वे उसे केवल ‘घर की आदर्श बहू’ की •भूमिका में देखना चाहते हैं और जीवन भर इसी एक भूमिका को निभाते जाना ऐश को कतई गवारा नहीं।

पिछले एक साल से अक्सर दब-दब कर यह सुनने को मिल रहा है कि अभि और ऐश के दांपत्य जीवन में मतभेद के बीज लग चुके हैं, लेकिन बड़ी खामोशी से दोनों ने ही उसे दबा रहने दिया।  पहली बार मई 2014 में दोनों के तलाक की बात सुनने को मिली थी। तब अभिषेक ने बहुत समझदारी के साथ इस बात को दबा दिया था। पर इसके बाद यह खबर दबी नहीं। अब यह बात बहुत विश्वसनीय ढंग से सुनने को मिल रही है कि दोनों पिछले कुछ माह से बिल्कुल अलग-थलग रह रहे हैं।

aishwarya-rai-hd-hot-wallpaperबताया जाता है कि बच्चन परिवार शादी के तीन-चार माह बाद से ही ऐश के एटीट्यूड से ज्यादा खुश नहीं था। ऐश आजाद ख्याल की लड़की है। अपने आपको लगातार सक्रिय रखना उन्हें बखूबी आता है। जब वह बेटी आराध्या के लालन-पालन में व्यस्त थीं, तो उतनी ही सक्रिय अपने इंडोर्समेंट को लेकर भी थीं। जैसे ही आराध्या दो साल की पूरी हुई, उन्होंने अपनी फिल्मी सक्रियता को फिर एक आयाम दिया। इन दिनों वह संजय गुप्ता की जल्द रिलीज होने जा रही फिल्म ‘जज्बा’ के प्रमोशन को लेकर व्यस्त हैं। करण जौहर की फिल्म ‘ये दिल है मुश्किल’ की शूटिग भी वह जल्द शुरू करेंगी। इसमें रणबीर कपूर और अनुष्का शर्मा उनके साथी कलाकार हैं। इसके अलावा दो-तीन और फिल्मों के लिए बातचीत जारी है। यानी अगले तीन साल तक ऐश फिल्मों में बेहद सक्रिय रहेंगी। यही बच्चन परिवार शुरू से नहीं चाहता था। अभिषेक भले ही हमेशा यह कहते रहे हो कि ऐश को फिल्मों में काम करने के लिए उन्होने कभी मना नहीं किया, लेकिन अंदरूनी सूत्र मानते हैं कि खास तौर से ऐश की सास जया बच्चन और पति को उनका फिल्मों में काम करना ज्यादा अच्छा नही लगता था। अभिषेक तो शुरू से ही ऐश की ज्यादा निजी सक्रियता और अति महत्वाकांक्षी स्वभाव को पसंद नहीं करते रहे हैं। अब ज्यादातर लोग यह मान रहे है कि इनके मन मुटाव की असली वजह यही है। ऐश-जया के बीच संबंध भले जैसे हों लेकिन मीडिया के सामने दोनों एक दूसरे के लिए फूल बरसाते हैं। दो माह पहले एक मुलाकात में सास जया के बारे में पूछने पर ऐश ने बहुत ही डिप्लोमेटिक जवाब दिया था, ‘वह अपने दौर की बहुत उम्दा एक्ट्रेस थीं। मैं तो उनकी फिल्मों को देखकर बहुत कुछ सीखती हूं। मैं चाहती हूं कि हम एक साथ कोई फिल्म करें।’ कुछ यही हाल उनकी सास जया का भी रहा है, ‘ऐश बहुत समझदार है, उसने बहुत अच्छी तरह से बच्चन परिवार को एडाप्ट किया है।’ लेकिन इसका एक दूसरा सच यह है कि ऐश और अभिषेक के एक अलग बंगले में रहने के कारण कुछ खास अनुष्ठान को छोड़कर सास-बहू की मुलाकात रोज नहीं होती है। आखिर ऐश ने शुरू से ही सास जया से दूरी क्यों बनाकर रखी थी, इसकी परतें धीरे-धीरे खुल रही हैं।

ऐश के साथ संबंधों में दरार की खबरों को लेकर कुछ माह पहले जब एक पत्रकार ने अभिषेक बच्चन से सवाल किया तो उनका जवाब था, ‘मेरे लिए यह खबर कोई नई नहीं है। मैं तो अब हर पंद्रह दिन में इस तरह की खबर सुनने का आदी हो चुका हूं। पर सच तो यह है कि हम दोनों ही बहुत खुश है और एक साथ हैं।’

अभी ऐश-अभि का रिश्ता टूटने की पुष्टि नहीं हो पाई है। पर यह बॉलीवुड के आम चलन का हिस्सा है। ज्यादातर फिल्मवाले ऐसी खबरों पर अंतिम क्षण तक खामोश रहते हैं। अचानक ही सुनने को मिलता है कि अमुक सितारे का तलाक हो गया। ऋतिक और सुजैन का तलाक अभी तक लोगों को याद है। दोनों अंतिम समय तक इस बात का खंडन करते रहे। तभी यह खबर सुनने को मिली थी कि अर्जुन रामपाल इस तलाक की एक बड़ी वजह हैं। पर तब सारे पक्षों ने इस खबर को महज सस्ती गॉसिप कह कर हवा में उड़ा दिया था। पर इसके कुछ दिनों बाद ही ऋतिक-सुजैन के तलाक की खबर सामने आ गई। पर अब तो खबर यह है कि अर्जुन अपनी बीवी मेहर जेसिया से तलाक लेकर सुजैन से शादी करने वाले हैं। सूत्र बताते हैं कि मेहर और अर्जुन के तलाक की खबर भी किसी दिन आ सकती है।

मुम्बई से ए. चक्रवर्ती

1 Comment on ऐश्वर्या-अभिषेक : तलाक की खबर बहुत जल्द!

  1. Harendra Singh yadav // 01/06/2017 at 12:02 pm // Reply

    Abhishek and Aishwarya ke ham fanne hai sat me rhna dur nhi hona

Leave a comment

Your email address will not be published.

*