महंगी जैकेट पहनने पर राहुल पर हमलावर हुई बीजेपी

ओपिनियन पोस्ट
Wed, 31 Jan, 2018 12:17 PM IST

ओपिनियन पोस्‍ट
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इन दिनों अक्सर सुर्खियों में बने रहते हैं चाहे वो उनके बयानों को लेकर हो या जनता के बीच जाने को लेकर या फिर विदेशों में जाकर सरकार पर हमला करने को लेकर। बीजेपी हर मुद्दे पर उन्‍हें निशाने पर लेती है। लेकिन इस बार राहुल गांधी अपनी एक जैकेट को लेकर चर्चाओं में बने हुए हैं। दरअसल फरवरी में होने वाले चुनावों के सिलसिले में राहुल मेघालय दौरे पर हैं। यहां एक प्रोग्राम में कांग्रेस अध्यक्ष 70 हजार रुपयें की कीमत वाली जैकेट पहन कर पहुंचे। जिसके बाद विपक्ष ने उन पर हमला बोल दिया।

30 जनवरी को महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर शिलांग में सेलिब्रेशन ऑफ पीस कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। राहुल यहां ब्लैक जैकेट पहन कर पहुंचे। भाजपा ने इस जैकेट पर कांग्रेस अध्यक्ष को घेर लिया। भाजपा की मेघालय यूनिट ने जैकेट की पूरी जानकारी निकाल कर सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया। जैकेट की कीमत की फोटो को पोस्ट करते हुए भाजपा ने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया- ‘तो राहुल गांधी जी व्यापक भ्रष्टाचार द्वारा मेघालय के सरकारी खजाने को चूसने के बाद ब्लैक मनी से सूट बूट की सरकार? हमारे दुखों पर गाना गाने की बजाय, आप मेघालय की नकारा सरकार का रिपोर्ट कार्ड दे सकते थे। आपकी उदासीनता हमारा मजाक उड़ाती है।’
बता दें कि यह जैकेट ब्रिटिश लग्जरी फैशन ब्रैंड बरबरी ने बनाया है। इस पोस्ट में राहुल की तस्वीर के साथ जो जैकेट की फ़ोटो पोस्ट की गई है, उसमें ऊपर की तरफ़ बरबेरी लिखा है। साथ में लिखा है हार्टले टू-इन-वन जैकेट. और दाम लिखे हैं 995 डॉलर। अगर डॉलर-रुपए का एक्सचेंज रेट 64 मान लिया जाए तो रुपए में ये जैकेट 63 हज़ार से ज़्यादा की बैठती है। अब बात बरबरी की. बरबरी एक ब्रिटिश लग्ज़री फ़ैशन हाउस है जिसका मुख्यालय लंदन में है। इस फ़ैशन हाउस को ट्रेंच कोट, रेडी-टू-वियर आउटरवियर, फ़ैशन एक्सेसरीज़, फ़्रैग्नेंस और कॉस्मेटिक के लिए जाना जाता है।

READ  चुनावी राजनीति से दूर रहें मुसलमान

ट्विटर पर हुए वायरल

जैकेट
इस जैकेट की तस्वीर वायरल हो गई और सोशल मीडिया पर लोग इसकी चर्चा करने लगे। स्वास्तिक बंटा हैंडल से लिखा गया है। ”राहुल गांधी के अच्छे दिन आए। फ़टे कुर्ते से सीधा 63 हज़ार की जैकेट तक।”
बींग ह्यूमर हैंडल से तंज़ कसा गया है, ”फ़टे कुर्ते से 60 हज़ार रुपए की जैकेट तक। गरीबी एक मानसिक स्थिति है.”
श्रीकांत ने नोटबंदी के दौर में राहुल गांधी के बैंक की लाइन में खड़ी हुई तस्वीर और जैकेट का ज़िक्र किया है। उन्होंने लिखा है, ”फ़टे हुए कुर्ते से लेकर सिर्फ़ चार हज़ार रुपए के लिए बैंक की लाइन में ख़ड़ा होना और अब 65 हज़ार रुपए की जैकेट”
लेकिन दूसरे लोग इस चर्चा पर भी सवाल उठा रहे हैं। कई लोगों का कहना है महंगी जैकेट की नकल स्थानीय बाज़ारों में मिलती है और उनके दाम भी काफ़ी कम होते हैं।
सुभाष पई ने लिखा है, ”ऐसा लगता है कि कई लोग राहुल गांधी के ये जैकेट पहनने का इंतज़ार ही कर रहे थे, ताकि उन पर पलटवार किया जा सके.”
प्रिया ने लिखा है, ”आज की ताजा खबर : राहुल का 70 हजारी जैकेट और रोते-बिलखते भक्तगण.”

जब राहुल ने पीएम मोदी के सूट पर बोला था हमला

गौरतलब है कि 2015 में अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा से मुलाकात के दौरान पीएम मोदी ने अपने नाम बाला सूट पहना था। इस सूट की कीमत लाखों में बताई गई थी। इस सूट को लेकर राहूल गांधी ने कई बार पीएम मोदी पर निशाना साधा था। इस सूट की नीलामी की गई थी तो उसे 4 करोड़ 31 लाख रुपये मिले थे।

READ  ईवीएम में खराबी : कितनी तकनीकी कितनी राजनीति

हाल ही में राहुल गांधी की कुछ तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही थी जिसमें राहुल फ्लाइट में समान उठाने में सहयात्रियों की मदद करते हुए नजर आ रहे थे। राहुल गांधी के इस काम की सोशल मीडिया पर बहुत तारीफ हो रही थी। इससे पहले भी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की ऐसी कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर अक्सर वायरल होती रहीं हैं। गुजरात चुनाव के दौरान भी इंडिगो एयरलाइन ने एक तस्वीर ट्विटर हैंडल पर पोस्ट की थी। फोटो में राहुल आम नागरिकों के साथ लाइन में खड़े दिख रहे थे।

×