डिज्नी कैरेक्टर मिनी माउस को आवाज देने वाली रुसी आर्टिस्ट का निधन

हॉलीवुड:  डिज्नी का फेमस कैरेक्टर मिनी/मिकी माउस तो सबको जरुर याद होगा..मिनी माउस के कैरेक्टर को प्यारी सी आवाज देने वाली और कोई नहीं बल्कि एक रुसी महिला थी..जिनका नाम रुसी टेलर था..लेकिन अफसोस की बात तो ये है कि अब फैन्स उनकी वो आवाज कभी नहीं सुन पाएंगे क्यूंकि आर्टिस्ट रूसी टेलर का निधन हो गया है..वह 75 वर्ष की थीं..वॉल्ट डिज्नी कंपनी के CEO Bob Iger ने ट्विटर पर इस दुखद खबर की जानकारी दी..शुक्रवार को कैलिफोर्निया के ग्लेनडेल में टेलर का निधन को हुआ.

बॉब ने अपने स्टेटमेंट में बताया, ”रूसी टेलर के गुजरने के साथ ही मिनी माउस ने अपनी आवाज खो दी है. मिनी और रूसी ने 30 से अधिक सालों तक दुनियाभर में लोगों के मनोरंजन का काम किया है. एक ऐसा पार्टनरशिप जिसने मिनी को ग्लोबल आइकन बना दिया और रूसी को डिज्नी का लीजेंड जिन्हें उनके फैंस बहुत प्यार करते हैं.” रूसी को हमेशा याद किया जाएगा और उनके परिवार-दोस्तों के साथ हमारी गहरी संवेदनाए हैं.

बता दें मिनी माउस को आवाज देने वाली रुसी टेलर ने अलग अलग प्लेटफॉर्म्स जैसे टीवी, थीम पार्क, एनिमेटेड शॉर्ड और थिएट्रिकल फिल्मों में मिनी माउस को आवाज दी है..मिनी माउस को आवाज देने वालीं रूसी टेलर खुद भी डिज्नी की बहुत बड़ी फैन थी..मिनी के अलावा टेलर ने ओरिजिनल डक टेल्स में डोनल्ड डक के रिश्तेदार में भी बहुत सारे कैरेक्टर को आवाज दे चुकी हैं..

 

 

 

×