कैसा होगा पतंजलि-बीएसएनएल का स्वदेशी समृद्धि सिम कार्ड

नई दिल्‍ली।

योगगुरु बाबा रामदेव ने टेलीकॉम सेक्टर में भी दस्‍तक दे दी है। टेलीकॉम कंपनियों में छिड़ी जंग में जहां कई कंपनियों को मर्ज होने के अलावा और कोई रास्‍ता नहीं मिल रहा है, वहीं एक नए खिलाड़ी के रूप में पतंजलि कैसा प्रदर्शन कर पाएगी इस पर उपभोक्‍ताओं की नजर रहेगी। बड़ा सवाल यह है कि एक नए खिलाड़ी के आ जाने से उपभोक्‍ताओं को क्‍या सुविधा मिलेगी।

दरअसल, पतंजलि-बीएसएनएल ने मिलकर स्वदेशी समृद्धि सिम कार्ड लॉन्च किया है। इसमें हेल्थ और लाइफ इंश्योरेंस के साथ 144 रुपये में 2 जीबी डाटा का ऑफर है, लेकिन यह सिम अभी पतंजलि कर्मचारियों के लिए ही उपलब्‍ध है। इस सिम के जरिये पतंजलि प्रोडक्ट्स पर 10% का डिस्काउंट भी मिलेगा।

रविवार को एक इवेंट में बाबा रामदेव ने इस सिम कार्ड को लॉन्च किया। इसे ‘स्वदेशी समृद्धि सिम कार्ड’ नाम दिया गया है, जिसे पतंजलि और भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) ने मिलकर लॉन्च किया है। इसमें अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिलेगी। 100 एसएमएस की भी सुविधा यूजर्स को दी जाएगी।

इस सिम का इस्तेमाल करने वाले यूजर्स को 2.5 लाख रुपये तक का मेडिकल इंश्योरेंस और 5 लाख रुपये तक का लाइफ इंश्योरेंस भी दिया जाएगा। सिम लॉन्चिंग के मौके पर मीडिया से बाबा रामदेव ने कहा कि बीएसएनएल एक स्वदेशी नेटवर्क है और पतंजलि व बीएसएनएल का लक्ष्य देश की सेवा करना है। कंपनी का लक्ष्य चैरिटी करना है।

उन्होंने कहा कि हमारा नेटवर्क न सिर्फ सस्ता डाटा और कॉल पैकेज देगा, बल्कि लोगों को हेल्थ और लाइफ इंश्योरेंस की सुविधा भी देगा। हालांकि रामदेव ने साफ किया कि इंश्योरेंस सिर्फ रोड एक्सीडेंट होने पर ही कवर किया जाएगा।

बीएसएनएल के चीफ जनरल मैनेजर सुनील गर्ग ने कहा कि पतंजलि का प्लान बीएसएनएल का बेस्ट प्लान है। उन्होंने बताया कि सिर्फ 144 रुपये के प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग, 2जीबी डाटा और 100 एसएमएस की सुविधा है। उन्होंने बताया कि अभी ये सिम कार्ड सिर्फ पतंजलि के कर्मचारी अपना आईडी कार्ड दिखाकर ले सकते हैं।

×