हॉकी मैच में पाक को हराने के लिए जी जान लगा देंगे- श्रीजेश

भारत और पाकिस्तान के बीच किसी भी तरह का भी मैच क्यों ना हो मैच हमेशा रोमांचक ही होता है। गुरूवार को एशिया कप अंडर 18 हॉकी टूर्नामैंट का सैमीफाइनल मैच होने जा रहा है जो रोमांचक होगा। जहां दोनों पड़ोसी देश खिताबी मुकाबले में जगह बनाने के लिए आमने सामने होंगे और दूसरी तरफ भारत, पाकिस्तान के खिलाफ 23 अक्तूबर को राउंड रॉबिन मुकाबले में आमने-सामने होगा।

सीमा पर भारतीय सैनिकों के बलिदान को याद करते हुए राष्ट्रीय हाकी टीम के कप्तान पी आर श्रीजेश ने सैनिकों से वादा किया है कि उनकी टीम अगले महीने मलेशिया में होने वाली एशियाई चैंपियंस ट्राफी में पाकिस्तान को हराने के लिए जी जान लगा देगी। श्रीजेश ने हाल में उरी में हुए आतंकी हमले का जिक्र नहीं किया जिसके कारण दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ गया है, लेकिन उन्होंने कहा कि उनकी टीम एशियाई चैंपियंस ट्राफी में पाकिस्तान से हारकर भारतीय सैनिकों को निराश नहीं करना चाहती है।

यह टूर्नामैंट 20 से 30 अक्तूबर के बीच मलेशिया के कुआंटन में खेला जाएगा। श्रीजेश ने कहा, ‘भारत और पाकिस्तान मैच में काफी रोमांच होता है। हम अपनी तरफ से शत प्रतिशत देंगे। हम हारकर अपने सैनिकों को निराश नहीं करना चाहते विशेषकर तब जबकि वे सीमा पर गोलीबारी में अपनी जान गंवाते हैं।’ भारत राउंड रोबिन आधार पर होने वाले टूर्नामेंट में 23 अक्तूबर को पाकिस्तान से भिड़ेगा। इस टूर्नामैंट में चोटी की 6 टीमें हिस्सा लेंगी।

श्रीजेश ने इसके साथ ही कहा कि पाकिस्तान अभी अच्छी हाकी नहीं खेल रहा है लेकिन वे किसी भी दिन चौंकाने वाला प्रदर्शन करने की क्षमता रखते हैं। भारतीय टीम अभी यहां भारतीय खेल प्राधिकरण के केंद्र में अभ्यास कर रही है। भारतीय कप्तान ने कहा, ‘अभी वे काफी बेकार हाकी खेल रहे हैं। मुझे ऐसा लगता है। उनका (पाकिस्तान) मानसिक दृष्टिकोण काफी मजबूत है। वे किसी भी समय किसी भी टीम को हरा सकते हैं। यह उनकी विशेषज्ञता है।’

×