अबकी बार किसकी सरकार

मोदी ने जो कहा, सो किया

नवादा के डेंटल ओरल सर्जन डॉ. रमेश कुमार का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मिशन ने कई अहम मुकाम हासिल किए. स्वच्छ भारत मिशन, सबको आवास और प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना में तेजी से काम हुआ है. मोदी सरकार की बेहद महत्वाकांक्षी योजनाओं में शुमार नमामि गंगे और स्मार्ट सिटी भी आगे बढ़ी हैं. सभी योजनाओं को प्राथमिकता के साथ पूरा किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने विश्व के कई देशों का दौरा करके उनसे भारत के मजबूत व्यापारिक संबंध स्थापित किए. उन्होंने जहां भी दौरे किए, वहां अपनी एक अलग छाप छोड़ी. रमेश कुमार का मानना है कि प्रधानमंत्री मोदी की आयुष्मान योजना गरीबों के लिए वरदान साबित हो रही है. कई लोगों को इस योजना से जीवनदान मिला है. इसलिए 2019 में भी नरेंद्र मोदी को ही मौका मिलना चाहिए.

गरीबों को मिला वाजिब हक

शिवहर जिला भाजपा अध्यक्ष संजीव कुमार पांडेय का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार ने बेहतर कार्य किए हैं. किसानों, नौजवानों, विदेश नीति, सवर्ण आरक्षण एवं आतंकवाद जैसे मसलों पर केंद्र सरकार ने आम जन के बीच विश्वास कायम किया है. 2019 के आम चुनाव में जनता पुन: भाजपा के हाथों में देश की कमान सौंपने को तैयार है. गरीबों को भाजपा सरकार के कार्यकाल में ही वाजिब हक मिला. केंद्र सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ हर एक शख्स को मिला है. शहर से लेकर गांव तक, चहुंओर विकास दिख रहा है.

देश के लिए मोदी जरूरी

पूर्णिया के तेजतर्रार युवा नेता, जिला जनता दल (यू) के प्रधान महासचिव एवं पूर्णिया विश्वविद्यालय के सीनेट सदस्य प्रवीण कुमार दास उर्फ मुन्ना कहते हैं कि भारत को दुनिया की महाशक्ति बनाने के लिए नरेंद्र मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाना जरूरी है. हमारे नेता नीतीश कुमार ने भी देश हित में नरेंद्र मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने के लिए भाजपा से गठबंधन किया है. जदयू-भाजपा गठबंधन बिहार की आम जनता की पहली पसंद है. गठबंधन के नेता नीतीश कुमार ने बिहार को विनाश के गर्त से उबार कर उच्च विकास दर वाला राज्य बनाया. बिहारवासियों की चाहत है कि देश की कमान फिर से नरेंद्र मोदी के हाथ रहे.

कारोबार को बर्बाद कर दिया

पूर्णिया के समाजसेवी एवं प्रदेश युवा राष्ट्रीय जनता दल के महासचिव आदित्य केजरीवाल कहते हैं कि नरेंद्र मोदी ने 2014 में देशवासियों से जितने वादे किए थे, सब के सब छलावा साबित हुए. उन्होंने पूरी अर्थव्यवस्था को नोटबंदी और जीएसटी के जाल में उलझा कर रख दिया. देश का सांख्यिकी विभाग कह रहा है कि बेरोजगारी बढ़ रही है. उद्योगपति और व्यापारी परेशान हैं. ईडी, आयकर विभाग और सीबीआई से परेशान कराकर मोदी विपक्ष का मुंह बंद करना चाहते हैं. देश की जनता नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री की कुर्सी से उतारने के लिए लोकसभा चुनाव का इंतजार कर रही है. राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के मार्गदर्शन में हमारे नेता तेजस्वी यादव को मिल रहा अपार जन समर्थन खुद बता रहा है कि 2019 के परिणाम क्या होंगे.

वादे पूरे नहीं किए

शिवहर जिला कांग्रेस अध्यक्ष मोहम्मद असद का कहना है कि केंद्र सरकार एक बार फिर झूठी तसल्लियों पर हकीकत की मीनार खड़ा करना चाहती है, लेकिन अबकी बार आम जनता बहकावे में आने वाली नहीं है. पिछले चुनाव में जनता से किए गए वादे अभी तक पूरे नहीं हुए. नोटबंदी से लेकर जीएसटी तक, आम लोगों को परेशानी उठानी पड़ी. भ्रष्टाचार के खात्मे की बात करने वाली सरकार खुद रक्षा सौदे में घिर रही है. ऐसे में, जनता इस सरकार को वापस आने से रोकने के लिए तैयार है.

गलती न दोहराए देश

राजद नेता गोपाल गुप्ता का मानना है कि देश ने 2014 में नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाकर ऐतिहासिक गलती की. इस बार जनता को वोट देने से पहले सोचना होगा कि नरेंद्र मोदी ने पिछले पांच सालों में देश को क्या दिया. सिवाय वादों के देश को कुछ नहीं मिला. नौजवानों को नौकरी नहीं मिली और किसानों ने आत्महत्याएं कीं. गोपाल कहते हैं कि मोदी ने देश के साथ धोखा किया. इसलिए लोगों को चाहिए कि इस बार मोदी के झांसे में न आकर सही फैसला करें और भारत को आगे बढ़ाने में सहभागी बनें.

×