न्यूज फ्लैश

कड़ाके की सर्दी से गर्म कपड़ो के बाजार हुए गुलज़ार

नोटबंदी के बाद दुकानदारों के चेहरों पर लौटी रौनक

ओपिनियन पोस्ट ब्यूरो
दिल्ली समेत पूरे एनसीआर में सीजन में कड़ाके की पहली ठंड ने भले ही लोगों की परेशानी बढ़ा दी हो मगर गर्म कपडों का कारोबार करने वाले दुकानदारों के चेहरे की रौनक जरूर लौट आई है । उम्मीद है की अगले कुछ रोज में सर्दी का मिजाज ऐसा ही रहने वाला है इसलिए गर्म कपड़ो के कारोबारी दुकानों में और माल भर रहे रहे है। दिल्ली, ग़ाज़ियाबाद, नोएडा, फरीदाबाद और गुरुग्राम के बाजारों में गर्म कपडो के बाजार गुलज़ार हो गए है । मौसम विभाग का मानना है की अगले कुछ दिन न्यूनतम तापमान 2 से 4 डिग्री तक ही रहेगा जिसे गर्म कपड़े के व्यापारी अपने लिए अच्छा मान रहे है ।
sarojini+marketहालाँकि नोटबंदी के बाद दिल्ली के बाजारों में मंदी से परेशान दुकानदार ये सोच रहे थे के बीते दो महीनों में हुए नुकसान को भरने में उन्हे कम से कम एक साल लग जाएगा लेकिन जैसे ही पिछले चार दिनों से दिल्ली में सर्द हवाएं चली तो गर्म कपड़ो के बाजारों में रौनक लौट आई है। दिल्ली में मॉल और डिजाईनर शो रुम के साथ साथ कई छोटे बड़े बाजार या स्ट्रीट मार्केट्स भी हैं जहां देश भर से सैलानी, सर्दियों में गरम कपड़ों की खरीदारी करने आते हैं और दिल्ली के इन्हीं बाजारों और स्ट्रीट मार्केट्स से खरीदे गए कपड़े देश भर में हर उम्र के लोगो के लिए फैशन ट्रेंड बन जाते हैं।
दिल्ली के जनपथ बाजार में डिजाईनर कपड़ो का शौक रखने वाले खरीददार सबसे ज्यादा पहुँचते है इनमें युवा वर्ग की तादाद सबसे ज्यादा होती है ।
दिल्ली के लोकल शॉपिंग का दिल कहे जाने वाला सरोजिनी नगर मार्केट बाजार दिल्ली के बड़े स्ट्रीट मार्केट्स में शुमार होता है । यहां हर रेंज, नए ट्रेंड्स और वेराइटी के गरम कपड़ों की सबसे ज्यादा भरमार है। दो दिनों से ये बाजार गुलज़ार हो गया है । यहाँ गारमेंट का व्यवसाय करने रमेश बत्रा कहते है इस सीजन में पहली बार बाजार में ग्राहकों की भीड़ दिखाई दी है और खरीदारी भी हो रही है । इसी तरह का बाजार लाजपत नगर है । जहाँ बाजार में रौनक लौटने से दुकानदार खुश है । दिल्ली के करोलबाग में गर्म कपडे खरीदने वालो की भीड़ पिछले दो दिनों में सबसे ज्यादा डिकी है । इसी बाजार में पटरी पर गर्म कपडे बेचने वाला राजेंद्र खुश है कि सीजन खत्म होने से पहले शीतलहर के कारण ग्राहक गर्म कपडे खरीदने के लिए तो निकले । ज्यादतर दूकानदार दुआ कर रहे है की कुछ दिन सर्दी का प्रकोप और रहे तो उनका कारोबार ठीक हो जायेगा ।

Leave a comment

Your email address will not be published.


*