यूपी इन्वेसटर समिट- पीएम ने किया उद्घाटन, कहा- राज्य में परिवर्तन दिखाई दे रहा है

लखनऊ में पीएम मोदी आज  इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में ‘यूपी इन्वेस्टर्स समिट-2018’ (यूपीआईएस) का उद्घाटन किया है। इस उद्घाटन समारोह में सीएम योगी समेत दिग्गज नेता शामिल हुए हैं। इस दो दिवसीय समिट में दुनियाभर के 50 हजार से ज्यादा बिजनेसमैन शामिल हुए हैं।

पीएम मोदी के भाषण की मुख्य बातें-

– 10 करोड़ गरीबों को हेल्थ इंश्योरेंस दिया जाएगा। यूपी सरकार गरीबों के जीवन को आसान बनाने का काम कर रही है।

– मेरा सपना है कि हवाई चप्पल पहनने वाला हवाई जहाज में सफर करने वाला बनना चाहिए, वाराणसी से हल्दिया के बीच बन रहे नैशनल वॉटर वे से भी यूपी के विकास में मदद मिलेगी।

– दो डिफेंस इंडस्ट्रियल कॉरिडोर का निर्माण किया जाएगा। इनमें से एक उत्तर प्रदेश में प्रस्तावित है। इससे 2.5 लाख लोगों को रोजगार मिलेगा।

– स्टोरेज की कमी की वजह से बहुत सारा आम बर्बाद हो जाता है। हमें किसान और उद्योग के बीच का कनेक्शन मजबूत करता है। गन्ने के उत्पानद में यूपी सबसे आगे है और यहां एथनॉल का प्रोडक्शन हो सकता है।

 – योगी सरकार गंभीरता के साथ महिलाओं और किसानों से किए गए वादे पूरे कर रही है। इस वर्ष धान खरीद 4 गुनी बढ़ी है और गन्ने का भुगतान भी पिछले साले के मुकाबले 40 गुना बढ़ा है।

– यहां सब्जियों का सबसे ज्यादा उत्पादन होता है। लघु उद्योग के मामले में यूपी दूसरे नंबर पर है। UP सरकार रोजगार के लिए नीतियां बना रही है और फैसले ले रही है।

– योगी सरकार ने उत्तर प्रदेश को निराशा से निकालकर उम्मीद जगाई है, आज हर किसी के उत्पान में यूपी आगे है। यूपी देश का ग्रोथ इंजन है।

– यूपी को समृद्धि के रास्ते पर ले जाने का काम यूपी सरकार कर रही है। यूपी में पहले भय का माहौल था जो अब नहीं है।

– पीएम मोदी ने कहा है कि यहां आप सभी का निवेश करना ही यूपी के अंदर के परिवर्तन को पेश कर रहा है। आज यूपी में परिवर्तन दिखाई दे रहा है।

×