ट्विटर में कैरेक्टर लिमिट हुई दोगुना, 140 कैरेक्टर से बढ़ाकर की 280

ट्विटर ने ट्वीट करने के शब्दों की संख्या में इजाफा किया है। पहले ट्वीट करने के लिए 140 शब्दों की लिमिट थी जो अब बढ़कर 280 कर दिया है। कैरेक्टर लिमिट दोगुना होने से यूजर्स अपनी बात को लिखने में आसानी होगी। ट्विटर सितंबर से इस पर टेस्ट कर रहा था, जिसे अब शुरू कर दिया गया है। ट्विटर ने ब्लॉग लिखकर इस बात की जानकारी दी।

हालांकि, अभी भी चीनी, जापानी और कोरियाई भाषा में लिखने वाले लोगों के लिए कैरेक्टर लिमिट 140 ही रहेगी, क्योंकि इन भाषाओं में लिखने के लिए बेहद कम कैरेक्टर की जरूरत होती है।

ट्विटर ने कहा है कि अंग्रेजी में 9% ट्वीट्स 140 कैरेक्टर में लिखे जाते हैं, जिससे यूजर्स 140 कैरेक्टर में अपने ट्वीट को पूरा नहीं लिख पाते हैं। ट्विटर ने उम्मीद जताई है कि कैरेक्टर लिमिट बढ़ने से लोगों को ज्यादा ट्वीट करने में मदद मिलेगी।

ट्विटर कैरेक्टर लिमिट बढ़ाने के अलावा और भी कई बदलाव किए हैं। यूजर्स अब मल्टी पार्ट ट्वीट, टेक्स्ट ब्लॉक के स्क्रीनशॉट, जैसे ट्वीट्स कर सकेंगे। पहले जब लोग ट्वीट करते थे, तब कैरेक्टर काउंट होते थे, लेकिन अब टेक्स्ट के नीचे एक सर्कल बन कर आएगा  और जब यूजर्स के 280 कैरक्टर पूरे हो जाएंगे तो ये सर्कल डार्क हो जाएगा। यूजर्स लैपटॉप, कंप्यूटर और मोबाइल पर भी 280 कैरेक्टर में ट्वीट कर सकेंगे।

×