सुनंदा पुष्कर केस में स्‍वामी की याचिका सुप्रीम कोर्ट में तीन हफ्ते के लिए टली

ओपिनियन पोस्ट
Mon, 29 Jan, 2018 12:55 PM IST

ओपिनियन पोस्‍ट
सुप्रीम कोर्ट ने सुनंदा पुष्कर की मौत के मामले में सुब्रमण्यम स्वामी की याचिका पर सुनवाई तीन हफ्ते के लिए टाल दी है। स्वामी ने अपनी याचिका में इस मामले की विस्तृत जांच कराने की मांग की है।

सुप्रीम कोर्ट ने इस याचिका पर सुनवाई करते हुए कहा कि यह मामला गंभीर है। हालांकि इसके साथ कोर्ट ने स्वामी से पूछा कि उन्होंने किस आधार पर यह याचिका दाखिल की है।

बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी को सुप्रीम कोर्ट ने जवाब दाखिल करने के लिए 3 हफ्ते का समय दिया है। कोर्ट ने साथ ही कहा कि स्वामी सबसे पहले इस पहलू पर दलील रखें कि कि वह वह ऐसी याचिका दाखिल कर सकते हैं या नहीं।

बता दें कि मशहूर वकील सुब्रमण्यम ने पिछले साल जुलाई में दिल्ली हाईकोर्ट में भी इस बाबत एक जनहित याचिका दाखिल की थी। अपनी याचिका में स्वामी ने गुजारिश की थी कि कोर्ट अपनी निगरानी में सुनंदा पुष्कर मौत के मामले में दोबारा जांच कराए। हालांकि हाईकोर्ट ने उनकी याचिका खारिज कर दी थी. कोर्ट ने कहा था कि वह इस बात को देख कर हैरान हैं कि यह जनहित याचिका के भेष में, राजनीतिक हित याचिका का एक स्पष्ट उदाहरण है।

बता दें कि कांग्रेस सांसद शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर 17 जनवरी 2014 की रात दक्षिण दिल्ली स्थित एक पांच सितारा होटल के कमरे में मृत मिली थीं। शुरुआती जांच में उनकी मौत को खुदकुशी बताया गया, हालांकि कई विपक्षी इस मामले में हत्या की आशंका जताते हुए गहन जांच की मांग करते रहे हैं।

READ  सपा को लगा बड़ा झटका
×