न्यूज फ्लैश

रोहतक जेल में बनायी गई विशेष सीबीआई अदालत, यहीं सुनाई जायेगी बलात्‍कारी बाबा को सजा

राेहतक जेल

ओपिनयिन पोस्‍ट
आज दोपहर बाद रोहतक जेल में खासतौर से बनायी गई सीबीआई की विशेष अदालत दो साध्वियों से दुष्कर्म के दोषी डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम की सजा का फैसला सुनायेगी जिसके बाद ये सफ हो जायेगा कि उन्‍हें कितनी सजा मिलगी। अभी तक कयास लग रहे है कि राम रहीम को 7 से 10 साल तक की सजा हो सकती है। यह पहली बार हुआ है कि जब हरियाणा के किसी जेल परिसर में अदालत लगाकर सजा सुनाई जाएगी। विशेष जज जगदीप सिंह को आज सुबह सोमवार को पंचकूला से हेलिकॉप्टर से रोहतक की सुनारिया जेल ले जा रहा है। उन्हें जान के खतरे को देखते हुए सजा सुनाने के बाद गुप्त स्थान पर भेजा जाएगा।
हरियाणा के साथ पंजाब भी हाई अलर्ट पर है। हरियाणा में सभी निजी और सरकारी स्कूल, कॉलेज और अन्य शिक्षण संस्थान आज बंद है। रोहतक, सिरसा में सेना सतर्क पंचकूला में हुई आगजनी से सबक लेते हुए रोहतक में पुलिस और सुरक्षा बलों को मौके पर ही तुरंत एक्शन लेने की छूट रहेगी। कई जिलों में ऐहतियात के तौर पर कर्फ्यू लागू है कल 11 बजे तक इंटरनेट सेवा भी बंद रहेगी। पंजाब से लेकर दिल्‍ली तक में हाईअलर्ट है। सुरक्षा के कडे इंतजाम है। रोहतक जिले में 144 लागू है जेल से 6 किमी के दायरे में सात स्‍तरीय सुरक्षा के इंतजाम है। यहां सुरक्षाबलों को चेतावनी के बावजूद सुरक्षाबलों की बात न मानने वालों को देखते ही गोली मारने के आदेश है। सुबह से ही पूरा रोहतक और सिरसा सेना की निगरानी में है। रोहतक में अर्ध सैनिक बलों की 23 कंपनियां तैनात की गई हैं। सेना स्टैंड बाई पर रहेगी। शुक्रवार को फैसले के बाद भड़की हिंसा में मरने वालों की संख्या बढ़कर 38 हो गई है।

राेहतक जेल के रास्ते में बैरीकेट लगाकर गश्त करती सेना

राेहतक जेल के रास्ते में बैरीकेट लगाकर गश्त करती सेना

कितनी सजा संभव

-धारा 376 : दुष्कर्म के दोषी को इसमें न्यूनतम सात साल से लेकर उम्रकैद तक की सजा का प्रावधान।

-धारा 506 : जान से मारने की धमकी के जुर्म में दो साल तक जेल और जुर्माना।

-धारा 354 : छेड़छाड़ के दोष में दो साल तक कैद और आर्थिक जुर्माना।

103 डेरों की तलाशी, सिरसा डेरे में आज घुसेगी सेना

उपद्रव के दौरान संपत्ति के नुकसान की भरपाई डेरा सच्चा सौदा से करने को लेकर हाई कोर्ट के सख्त रुख के बाद पुलिस ने सभी 103 नामचर्चा घरों को सीज करते हुए इन्हें पूरी तरह खंगाल डाला है। सोमवार को सिरसा स्थित डेरा मुख्यालय में सेना सर्च ऑपरेशन चलाएगी। मंगलवार को डेरों से मिले सामान और संपत्ति के ब्योरे के साथ बैंक खातों की पूरी डिटेल हाई कोर्ट को सौंपी जाएगी। खाते सीज किए जा रहे हैं। कार में मिले महिलाओं के अंडर गारमेंट्स, दवाएंराम रहीम सिंह की शाही सवारी (गाड़ी) में पुलिस को महिलाओं के अंडर गारमेंट्स और दवाइयां मिली हैं। पुलिस ने कुछ और भी आपत्तिजनक वस्तुएं बरामद की हैं, लेकिन उनकी जानकारी सार्वजनिक नहीं की गई है। गाड़ी में चलता फिरता दफ्तर भी खोल रखा था। राम रहीम के साथ चलने वाली लग्जरी गाड़ियों में फोटो स्टेट, प्रिंटर, स्कैनर समेत कई आधुनिक उपकरण भी मिले हैं। गाड़ियों में बड़ी मात्रा में राशन भी मिला है। राशन की मात्रा इतनी है कि अगर वह दो महीने भी टूर पर रहता तो उसे किसी प्रकार की दिक्कत नहीं होती।

Leave a comment

Your email address will not be published.


*