मैं नहीं आऊंगा बिहार- ऋषि कपूर

बिहार में पूरी तरह से शराब पर बैन के फैसले के बाद  बाॅलीवुड के जाने- माने अभिनेता ऋषि कपूर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से नाराज नजर आ रहे हैं। ऋषि कपूर ने नीतीश कुमार के फेसले पर सवाल करते हुए ट्वीट किया है। कि वाह नीतीश कुमार, शराब के लिए दस साल की सजा और हथियार रखने के लिए मात्र पांच साल? साथ ही चुटकी लेते हुए अभिनेता ने ये भी कहा है कि अब “मैं बिहार नहीं आऊंगा।”

अगले ट्वीट में ऋषि कपूर ने कहा है कि शराबबंदी की वजह से फायदा से ज्यादा सरकार को नुकसान होगा। उदाहरण देते हुए उन्होंने यह भी कहा है कि अब अवैध शराब का धंधा बढ़ेगा क्योंकि पूरी दुनिया में शराबबंदी फेल रही है। नीतीश कुमार को अभिनेता ने सलाह देते हुए लिखा है कि ‘जागो नीतीश कुमार आपको तीन हजार करोड़ रुपये रेवन्यू का नुकसान होगा।’

ऋषि  कपूर अपनी फोटो पोस्ट करते हुए यहीं नहीं रूके उन्होने अपने चित्त- परिचित अंदाज में लिखा कि कुली के दिनों से शराब पीने का अभ्यास कर रहा हूं, साथ ही सलाह भी दी कि धूम्रपान और शराब खतरनाक है इससे दूर रहें।

दरअसल,,बिहार में शराब पर पूर्ण प्रतिबंध लगाया गया है। मंगलवार को कैबिनेट की बैठक में फैसला लिया गया, जिसके बाद राज्‍य में पाबंदी लागू कर दी गई। नीतीश कुमार का यह चुनावी वादा भी था। एक अप्रैल से देशी और मसालेदार शराब पर पूर्ण प्रतिबंध लगाए जाने को भारी जनसमर्थन मिलने से उत्साहित नीतीश कुमार सरकार ने शहरी इलाकों में भी भारत में बनी अंग्रेजी शराब की बिक्री  प्रतिबंधित कर दी है। बिहार मंत्रिमंडल के फैसले के मुताबिक, सरकार शराब बेचने के लिए अब कोई दुकान नहीं खुलेगी। जो दुकानें खुली हैं वे भी मंगलवार से बंद कर दी गई हैं। बिहार सरकार ने यह भी कहा कि सेना छावनी को छोड़कर अब होटल, बार, रेस्टोरेंट या क्लब जैसी जगहों पर भी शराब नहीं मिलेगी। इस संबंध में अब कोई लाइसेंस भी जारी नहीं किए जाएंगे।

×