रजनीकांत की फिल्‍म ‘काला’ पर विवाद क्‍यों

नई दिल्ली।

सुपरस्टार रजनीकांत की फिल्म ‘काला’ 7 जून को रिलीज होने वाली है जिसका रजनीकांत के फैन बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। लेकिन मुंबई के एक पत्रकार के पिता का किरदार निभाने के आरोप में फिल्म पर विवाद उत्‍पन्‍न हो गया है।

फिल्म निर्माताओं के खिलाफ शिकायत में जवाहर नडार ने दावा किया है कि फिल्म में रजनीकांत जिस किरदार को निभा रहे हैं वह वास्‍तविक जीवन में उनके पिता थिरावियम नडार ही हैं।

नडार का आरोप है कि फिल्म में उनके पिता के किरदार को निगेटिव दिखाया जा रहा है। इसी को लेकर उन्होंने अपने वकील के जरिये मानहानि‍ की शिकायत की है।

तीन पन्ने की शिकायत में उन्होंने काला के निर्माताओं से लिखित माफी मांगने और हर्जाने के रूप में 101 करोड़ रुपये की मांग की है। फिल्म में रजनीकांत एक गैंगस्टर का किरदार निभा रहे हैं। फिल्म की रिलीज से पहले ही इसे लेकर कई विवाद सामने आ रहे हैं।

कर्नाटक में फिल्म पर बैन

कावेरी विवाद में रजनीकांत के बयान के बाद कर्नाटक में उनकी फिल्म को बैन कर दिया गया है। रजनीकांत ने कहा था, कावेरी नदी से तमिलनाडु को मिलने वाले पानी की मात्रा को कम करने का सुप्रीम कोर्ट का आदेश निराशाजनक है।

राज्य सरकार को समीक्षा याचिका दायर करनी चाहिए। इसके बाद केएफसीसी (कर्नाटक फिल्म चैंबर ऑफ कॉमर्स) ने राज्य में फिल्म को बैन कर दिया है। 10 समूहों ने कन्नड़ फिल्म काउंसिल से फिल्म को बैन करने की मांग भी की, क्योंकि वे कावेरी मामले में रजनीकांत के बयानों से असंतुष्ट थे।

रजनीकांत की फिल्म काला को उनके दामाद धनुष प्रोड्यूस कर रहे हैं। फिल्म के अहम किरदारों में हुमा कुरैशी और नाना पाटेकर भी शामिल हैं। फिल्म का बजट भारी भरकम बताया जा रहा है।

फिल्‍म रिलीज करने की अपील

हाल ही में रिलीज हुए ट्रेलर ने रजनीकांत के फैन्स की धड़कनें और बढ़ा दी हैं। हालांकि, अब इस बात पर सस्पेंस बन गया है कि कर्नाटक में रजनी के फैन्स इस फिल्म को देख पाएंगे या नहीं। कर्नाटक में फिल्म की रिलीज को लेकर अब फैसला मुख्यमंत्री कुमारस्वामी के हाथों में है।

दरअसल, कर्नाटक में इस फिल्म का काफी विरोध हो रहा है और कर्नाटक फिल्म चैम्बर ऑफ कॉमर्स (केएफसीसी) ने मुख्यमंत्री से अपील की है कि वे रजनीकांत की फिल्म ‘काला’ को कर्नाटक में रिलीज न होने दें।

कावेरी विवाद को लेकर रजनीकांत के बयान से नाराज कर्नाटक फिल्म चैंबर ऑफ कॉमर्स ‘काला’ को प्रदर्शन का विरोध कर रहा है। फिल्म सात जून को भारत सहित दूसरे देशों में रिलीज हो रही है।

तमिलनाडु के रजनीकांत के फैन्स ने कर्नाटक फिल्म चैम्बर ऑफ कॉमर्स से मांग की है कि काला फिल्‍म को कर्नाटक में रिलीज होने दें। विवाद पर तमिल फिल्म प्रड्यूसर्स काउंसिल के अध्यक्ष विशाल ने ऐक्टर प्रकाश राज से भी बात की है।

विशाल ने कहा कि सिनेमा और राजनीति दो अलग-अलग बातें हैं। रजनीकांत का राजनीति में आना एक अलग मुद्दा है। प्रोड्यूसर्स ने काला में काफी पैसा खर्च किया है और इसकी रिलीज पर रोक लगाना ठीक नहीं है।

×