बेतुके बयानों पर राजनाथ का सख्त संदेश

ओपिनियन पोस्ट
Fri, 23 Oct, 2015 14:39 PM IST

नई दिल्ली-फरीदाबाद की घटना पर केंद्रीय मंत्री वीके सिंह और इससे पहले गृह राज्यमंत्री किरण रिजिजू के बयान को लेकर उठे विवाद के बाद गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने पार्टी नेताओं को संभलकर बयान देने की सख्त हिदायत दी है। उन्होंने कहा कि किसी भी मुद्दे पर बयान देते समय शब्दों के चयन में सावधानी जरूरी है। ताकि किसी की भावना आहत न हो।

सूत्रों के मुताबिक, वीके सिंह और किरण रिजिजू को पार्टी आला कमान ने तलब किया है। साथ ही दोनों को विवादित बयान न देने की नसीहत भी दी है।

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि पार्टी नेता शब्दों के चयन में सावधानी बरतेंगे तो कोई भी बयान का गलत मतलब नहीं निकाल पाएगा। उन्होंने कहा कि हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि हम सत्ता में हैं और लोगों को हमसे अपेक्षाएं हैं। साथ ही यह भी कहा कि वीके सिंह और किरण रिजिजू दोनों ने ही अपने बयानों को लेकर सफाई दे दी है।

दलितों को जलाए जाने की घटना पर उन्होंने कहा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री ने इस संबंध में हर जरूरी कदम उठाया है. जो कुछ भी हो रहा है उसकी जांच की जा रही है। गौरतलब है कि वीके सिंह ने फरीदाबाद की घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि अगर कोई कुत्ते को पत्थर मार दे तो उसमें केंद्र सरकार क्या कर सकती है।

क्या कहा रिजिजू ने….

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री किरण रिजिजू ने दो दिन पहले ही उत्तर भारतीयों को लेकर विवादित बयान दिया था. उन्होंने कहा था कि उत्तर भारतीय नियम तोड़ने में अव्वल हैं और ऐसा करके उन्हें गर्व महसूस होता है. उन्होंने बताया था कि यह बयान दिल्ली के एक उपराज्यपाल ने दिया था और वह इससे सहमत हैं. रिजिजू का ये बयान आने के बाद उनका विरोध शुरू हो गया था.

READ  निर्मला सीतारमण की वर्किंग स्टाइल से बदल रही है डिफेंस मिनिस्ट्री
×