न्यूज फ्लैश

एक ओर बाबा पर दुष्‍कर्म का आरोप

जगदगुरू स्‍वामी कौशलेन्‍द्र के खिलाफ एक लड़की ने कराया बलात्‍कार का मुकदमा

ओपिनियन पोस्‍ट
आशाराम बापू और गुरमीत राम रहीम के बाद अब एक ओर बाबा एक श्रृद्धालु युवती से दुष्‍कर्म के आरोप में जेल की हवा खा सकता है। जगद्‌गुरु रामानुजाचार्य स्वामी कौशलेंद्र प्रपन्नाचारी फलाहारी महाराज के खिलाफ बिलासपुर (छत्तीसगढ़) की एक लड़की ने रेप का केस दर्ज कराया। छत्तीसगढ़ पुलिस के अलवर पहुंचने की खबर मिलते ही बाबा बुरी तरह घबरा गया और एक प्राइवेट हॉस्पिटल में भर्ती हो गया। छत्तीसगढ़ पुलिस पहले तो अलवर के काला कुआं स्थित बाबा के आश्रम में पहुंची, फिर उसे तलाशते हुए हॉस्पिटल पर आ गई। बाबा की तबीयत सुधरते ही पूछताछ करेगी पुलिस…पीडिता ने लॉ की पढ़ाई की है।
बता दें कि डेरा सच्चा सौदा चीफ गुरमीत सिंह राम रहीम को साध्वियों से रेप केस में 20 साल की सजा सुनाई गई। वो फिलहाल रोहतक जेल में बंद है।
एसपी अलवर, राहुल प्रकाश ने बताया कि फलाहारी बाबा के खिलाफ एक लड़की ने बिलासपुर के महिला थाने में रेप का मामला दर्ज कराया है। छत्तीसगढ़ पुलिस इसके सिलसिले में जांच के लिए अलवर आई है। बीमार होने की वजह से बाबा एक प्राइवेट हॉस्पिटल में भर्ती है। पुलिस उसकी निगरानी कर रही है। जैसे ही बाबा की तबीयत में सुधार होगा, उससे पूछताछ की जाएगी।

बाबा के ठीक हाेंने का इंतजार करती विलासपुर पुलिस

बाबा के ठीक हाेंने का इंतजार करती विलासपुर पुलिस

पुलिस के मुताबिक, लड़की के परिवार के बाबा से करीब 25 साल पुराने फैमिली रिलेशन हैं। लड़की ने पिछले दिनों लॉ की पढ़ाई के बाद इंटर्नशिप पूरा किया। इसके लिए उसे 5 हजार रुपए मिले। वह पैसे मिलने को लेकर काफी खुश थी और बाबा 7 अगस्त को बाबा के अलवर आश्रम पर पहुंची थी।
यहां शाम को 7 बजे बाबा ने उसे मंदिर के बेसमेंट में बने कमरे में ठहराया। बाबा ने यहां मौजूद लोगों को आरती में शामिल होने के लिए भेज दिया। फिर उसने गेट बंद कर दिया और लड़की के साथ अश्लील बातें करते हुए छेड़छाड़ करने लगा। इसके बाद उसके साथ रेप किया।
घटना के बाद लड़की दिल्ली में रह रहे भाई के पास पहुंची और उसे घटना की जानकारी दी। इसके बाद दोनों भाई-बहन बिलासपुर पहुंचे और पेरेंट्स को बाबा की घिनौनी करतूत के बारे बताया। लड़की की शिकायत पर बाबा के खिलाफ बिलासपुर महिला थाने में रेप का मामला दर्ज किया गया है। छत्तीसगढ़ पुलिस लड़की के कपड़ों को एफएसएल जांच के लिए अपने साथ अलवर लेकर लाई है।

Leave a comment

Your email address will not be published.

*