Nokia-8 लॉन्च, इस्तेमाल कर सकेंगे एक साथ फ्रंट और रियर कैमरा

एक समय में नबंर वन का ताज पहनने वाली कंपनी नोकिया इस बार अपने मोस्ट अवेटेड फोन के साथ बाजार में उतरी है। नोकिया ने लंदन में नोकिया-8 लॉन्च किया है। लंबे समय से इंतजार कर रहे लोगों के लिए इसमें कई तरह के एडवांस फीचर्स शामिल किए गए हैं। कंपनी का दावा है कि इस फोन में सबसे एडवांस्ड एल्युमिनियम बॉडी दी गई है।

कंपनी का मानना है कि यह दुनिया का पहला ड्यूल साइट वीडियो से लैस फोन हैं। इसमें आप एक साथ फ्रंट और रियर कैमरा यूज कर सकते हैं। डिसप्ले स्क्रीन पर स्पलिट स्क्रीन में दोनों कैमरों की कवरेज दिखाई देगी।

कंपनी के मुताबिक मोबाइल में बेहतर साउंड सिस्टम के लिए नोकिया ओजो ऑडियो दिया गया है। फोन में क्वॉलकॉम का लेटेस्ट स्नैपड्रैगेन 835 प्रोसेसर दिया गया है। फोन में प्योर एंड्रॉयड 7.1.1 दिया गया है। 4 जीबी रैम के साथ 64 जीबी इंटरनल मैमोरी है, जिसे बढ़ाकर 256 जीबी तक किया जा सकता है।

फोन में 5.3 इंच की आईपीएस एलसीडी क्वॉड डिस्पले लगी हुई है। यह कॉर्निंग ग्लास 5 से सुरक्षित है। इसकी बैटरी 3,090 mAh की है। बाकि इसमें लेटेस्ट ब्लू टूथ, टर्बो चार्जर जैसे बेसिक फीचर्स भी हैं।

फोन की कीमत यूरोप में 599 यूरो जो भारत में 45 हजार रुपये के बराबर है। यह सिंगल सिम और ड्यूल सिम, दोनों वेरिएंट में लॉन्च किया गया है।

×