मोदी को ढोंगी बताते हुए शिवसेना का भाजपा के खिलाफ पोस्टर वॉर

ओपिनियन पोस्ट
Wed, 21 Oct, 2015 12:07 PM IST

मुंबई । पाकिस्तान के कलाकारों-क्रिकेटरों के विरोध को लेकर महाराष्ट्र में भाजपा और शिवसेना में जहां तनातनी बढ़ती जा रही है, वहीं अब शिवसेना ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बड़ा हमला किया है। शिवसेना ने पार्टी भवन के सामने एक बड़ा पोस्टर लगाकर भापा को पुराने दिनों की याद दिलाई है।
इस पोस्टर में भाजपा के बड़े नेताओं के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भी फोटो है, जिसमें वे बाला साहेब के सामने सिर झुकाते नजर आ रहे हैं। मोदी के अलावा पोस्टर में राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी जैसे बड़े नेता दिख रहे हैं। इस पोस्टर में नरेंद्र मोदी सहित अन्य नेताओं को ढोंगी बताया गया है। शिवसेना ने पोस्टर में लिखा है कि वे भूल गये वो दिन, जब भाजपा नेता बाला साहेब के सामने सिर झुकाते थे।
वहीं, महाराष्‍ट्र के मंत्री रामदास कदम ने कहा है कि भाजपा के मुंबई प्रमुख आशिष शेलर के कारण भाजपा और शिवसेना के बीच खटास बढी है। मंगलवार को पाकिस्तान के साथ क्रिकेट संबंधों की वकालत करने संबंधी टिप्पणी के लिए भाजपा के महाराष्ट्र प्रमुख राणासाहेब दाणवे को आडे हाथ लेते हुए शिवसेना नेता रामदास कदम ने कहा कि दाणवे को यह स्पष्ट करना चाहिए कि क्या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनके विचारों का समर्थन करते हैं।
राज्य के पर्यावरण मंत्री कदम ने संवाददाताओं से बात करते हुए कहा कि दाणवे को प्रधानमंत्री उम्मीदवार के रुप में मोदी के पाकिस्तान के रुख के बारे में उनके पुराने भाषणों को देखना चाहिए। कदम ने सवाल किया कि क्या मोदी प्रधानमंत्री बनने के बाद पाकिस्तान के साथ क्रिकेट संबंधों का समर्थन कर रहे हैं।
उन्होंने कहा कि यदि भाजपा शिवसेना को नीचा दिखाने के लिए इस तरह के कदम (भारत पाक क्रिकेट संबंधों की बहाली) उठाती है, तो यह शहीद सैनिकों के परिवारों के घावों पर नमक छिडकने के समान होगा, शिवसेना पर नहीं। पार्टी के पाकिस्तान विरोधी रुख को जायज ठहराते हुए कदम ने कहा कि शिवसेना पाकिस्तान के साथ खेल एवं संस्कृति संबंधों का तब तक विरोध करना जारी रखेगी, जब तक कि वह सीमापार आतंकवाद को प्रायोजित करना बंद नहीं कर देता। उन्होंने कहा कि यह बाला साहेब ठाकरे का रुख था, जिसे उद्धवजी ने जारी रखा हुआ है। हालाँकि पुलिस ने पहले इस पोस्टर को हटवा दिया था लेकिन बाद में शिव सैनिकों ने वहीं दूसरा पोस्टर लगा दिया ।

READ  Hike लॉन्च कर सकता है पेमेंट सिस्टम, WhatsApp भी तैयारी में
×