मारुति सुजुकी : नई जनरेशन 2019 वैगनआर भारत में लॉन्च

ओपिनियन पोस्ट
Fri, 08 Feb, 2019 17:41 PM IST

मारुति सुजुकी : नई जनरेशन 2019 वैगनआर भारत में लॉन्च

मारुति सुजुकी ने भारत में अपनी नई जनरेशन 2019 वैगनआर लॉन्च कर दी है और पिछले मॉडल की तुलना में इस कार को काफी दमदार और एडवांस बनाया गया है. कंपनी ने इस टॉलबॉय हैचबैक को कंपनी के नए हार्टटैक प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है और दिल्ली में इस कार की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 4.19 लाख रुपए रखी गई है जो कार के टॉप मॉडल के लिए 5.69 लाख रुपए तक जाती है. मारुति सुजुकी ने नई वैगनआर के आकार में बड़ा होने, मजबूत होने और ज्यादा जगह होने का दावा किया है. 2019 वैगनआर अब 145द्वद्व चौड़ी और 25द्वद्व लंबी हो गई है. कंपनी ने नई वैगनआर को 3 वेरिएंट्स और 7 मॉडल्स में पेश किया है

मारुति सुजुकी ने नई वैगनआर सबसे बड़ा बदलाव पावरट्रेन में किया है मारुति सुजुकी ने नई जनरेशन वैगनआर के टॉप मॉडल की दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत 5.69 लाख रुपए रखी है. कार को 6 कलर्स – सुपीरियर व्हाइट, सिल्की सिल्वर के साथ 4 नए कलर्स – मैग्मा ग्रे, पर्ल नटमेग ब्राउन, पर्ल ऑटम ऑरेंज और पर्ल पूलसाइड ब्ल्यू शामिल हैं.

17 साल तक चल सकता है एलजी का यह टीवी

इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी LG ने कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो (CES 2019) में रोलेबल स्क्रीन वाला टीवी पेश किया है. इसका नाम LG Signature OLED TV R है. यह 65 इंच का रोलेबल स्क्रीन के साथ OLED TV है. यह टीवी बाहर नहीं दिखता है क्योंकि यह एक डिब्बे के अंदर रोल होकर आता है. इस टीवी का बेस म्यूजिक सुनने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है. क्योंकि यह एक डॉल्बी एटमॉस फ्रंट-फायरिंग साउंडबार है. इसे 2019 के बीच में लॉन्च किया जाएगा. इस टीवी का प्रोटोटाइप CES 2018 में दिखाया गया था. लेकिन इसके प्रोटोटाइप से काफी बेहतर लगता है.

READ  स्मार्टफोन गेम पोकेमॉन गो का विरोध क्‍यों ?
जानें टीवी के बारे में

अगर टीवी को बंद कर दिया जाएगा तो यह एक फर्नीचर की तरह लगता है. इसका जो लंबा स्टैंड दिया गया है वो एक स्लीक सिल्वर बॉक्स है. वहीं, डॉल्बी म्यूजिक साउंड सिस्टम के ऊपर स्लाइडिंग डोर लगा है जिसके हटने से स्क्रीन ऊपर की तरफ आती है. इसकी पावर बंद करते ही टीवी वापस बॉक्स में चला जाता है.

50,000 बार किया गया टेस्ट

इस टीवी को बढ़ाया भी जा सकता है. इसकी स्क्रीन को बिना लेटरबॉक्स के 21:9 अल्ट्रा-वाइडस्क्रीन पर मूवीज भी देखी जा सकती हैं. म्यूजिक बजते समय इसकी स्क्रीन पूरी तरह से गायब हो जाती है. इसका साउंड सिस्टम आपके ब्लूटूथ से भी कनेक्ट हो जाता है. जब यह अनरोल होकर टीवी की शेप लेता है तो यह काफी ठोस नजर आता है. रुत्र के इस टीवी को 50,000 बार रोल अप और डाउन कर टेस्ट किया गया है. ऐसे में अगर आप इसे एक दिन में 8 बार ऑन-ऑफ करते हैं तो यह टीवी 17 साल तक चल सकता है.

Vivo Y91 बजट रेंज में ड्यूल रियर कैमरा के साथ हुआ लांच

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Vivo भारत में एक नया हैंडसेट Vivo Y91 लॉन्च कर दिया है. इस फोन को ड्यूल रियर कैमरा, ड्यूड्रॉप नॉच और ग्रेडिएंट डिजाइन के साथ पेश किया गया है. इस फोन की कीमत 10,990 रुपये है. इसकी टक्कर भारतीय मार्केट में Xiaomi और Realme के स्मार्टफोन्स से होगी. इस फोन के साथ कई ऑफर्स भी दिए जा रहे हैं.

इसकी कीमत 10,990 रुपये है. इसे Vivo Y91 की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध कराया गया है. यहां इसकी कीमत 11,990 रुपये है. इसके साथ 8 फीसद का डिस्काउंट दिया जा रहा है. डिस्काउंट के बाद इसकी कीमत 10,990 रुपये हो गई है. साथ ही फ्री ब्लूटूथ ईयरफोन भी दिए जा रहे हैं. इसके अलावा एक्सचेंज ऑफर और नो कॉस्ट ईएमआई भी दी जा रही है.

READ  वॉयस टाइपिंग भूल जाइए, अब कीजिए नजरों से टाइप

इसमें 6.22 इंच का हेलो फुलव्यू एचडी+ डिस्प्ले दिया गया है. इसका पिक्सल रेजोल्यूशन 720&1520 है. इसका स्क्रीन टू बॉडी रेश्यो 88.6 प्रतिशत है. इसमें ड्यूड्रॉप नॉच दी गई है. यह फोन ऑक्टा-कोर मीडियाटेक हीलियो पी22 प्रोसेसर और 2 जीबी रैम से है. साथ ही इसमें पावरवीआर जीई8320 जीपीयू भी मौजूद है. इसमें 32 जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है.

फोटोग्राफी के लिए इसमें ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है. इसका प्राइमरी सेंसर 13 मेगापिक्सल का है. इसके अलावा 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है. फोन को पावर देने के लिए इसमें 4030 एमएएच की बैटरी दी गई है.

×