लखनऊ: संदिग्ध आतंकी के खिलाफ एनकाउंटर जारी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के ठाकुरगंज इलाके में एक घर में घुसे संदिग्ध आतंकी से एटीएस से मुठभेड़ चल रही है। आतंकी के खिलाफ इस मुहिम में आईजी एटीएस और भारी संख्या पर सशस्त्र पुलिस बल तैनात है। खबरों के मुताबिक, इस आतंकी का नाम सैफुल बताया जा रहा है, जो पिछले दिनों यूपी में हुए रेल हादसों का मास्टरमाइंड है। उसने खुद को एक कमरे में बंद कर रखा है। उसके पास स्वचालित एके 47 भी है।

यह मुठभेड़ ठाकुरगंज के हाजी कॉलोनी में हो रही है। फायरिंग, संदिग्ध आतंकी की तरफ से की जा रही है। उल्लेखनीय है कि ठाकुरगंज राजधानी लखनऊ का बेहद रिहाइश इलाका है। फिलहाल मौके पर दहशत की स्थिति है। पुलिस ने एहतियातन लोगों को घरों में रहने को कहा है। मौके पर एटीएस कके बीस कमांडो मौजूद हैं। बताया जा रहा है कि इस संदिग्ध आतंकवादी का ताल्लुक मध्य प्रदेश से है। यहां एक संदिग्ध आतंकी होने की गुप्त सूचना मिलने पर यूपी एसटीएफ की टीम ने इस आतंकी को पकड़ने के लिए पूरे क्षेत्र में घेराबंदी करके एक ऑपरेशन को अंजाम दिया। एटीएस के इस ऑपरेशन को डीजीपी जावीद अहमद ऑपरेट कर रहे हैं। उनके अलावा आईजी एटीएस असीम अरुण भी ऑपरेशन की मोनिटरिंग में लगे हुए थे।

काफी देर तक चले इस ऑपरेशन में भारी संख्या में एटीएस की टीम लगी रही। बताया जा रहा है आतंकी से मुठभेड़ के दौरान जब टीम ने फायरिंग की तो उसने भी गोलियां दागना शुरू कर दिया। ऑपरेशन में गोलियों की तड़तड़ाहट से इलाका गूंज उठा। एडिशनल डायरेक्टर जनरल ऑफ पुलिस दलजीत चौधरी ने कहा, ‘यूपी एटीएस ने दोपहर को यह ऑपरेशन लॉन्च किया है। संदिग्ध आतंकी हाजी कॉलेनी के ठाकुर गंज इलाके में छिपा हुआ है।

×