लवयात्री विवाद- सलमान खान के खिलाफ़ FIR दर्ज

बॉलीवुड के दबंग सलमान खान के जीजा आयुष शर्मा की डेब्यू फिल्म ‘लवयात्री’ रिलीज होने वाली है, लेकिन फिल्म को लेकर विवाद खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा है। सलमान खान के होम प्रोडक्शन में बनी फिल्म “लवयात्री” 5 अक्टूबर को रिलीज होने वाली है। हाल ही में फिल्म का नाम बदल दिया गया है, फिर भी सलमान की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। अब फिल्म के पुराने नाम को लेकर उनके खिलाफ मुजफ्फरपुर के मिठनपुरा थाने में प्राथमिकी भी दर्ज हो गई है।

दरअसल, 12 सितंबर को मुजफ्फरपुर के स्थानीय वकील सुधीर ओझा की शिकायत पर सुनवाई करते हुए सब डिविजनल ज्यूडिशल मजिस्ट्रेट के कोर्ट ने सलमान खान सहित फिल्म के मुख्य कलाकार आयुष शर्मा और वरीना हुसैन समेत चार अन्य अभिनेताओं के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया था। शिकायतकर्ता सुधीर ओझा ने कहा था कि फिल्म का नाम “लवरात्री” हिंदू समाज के पर्व नवरात्रि से मिलता-जुलता है और सलमान की फिल्म के नाम से हिंदुओं की भावना को ठेस पहुंची है। कोर्ट ने सुधीर ओझा की दलीलों को मानते हुए इस मामले में प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया था।

इसी को लेकर आज मुजफ्फरपुर के मिठनपुरा थाने में सलमान समेत सभी 6 कलाकारों पर प्राथमिकी दर्ज कराई गई। प्राथमिकी संख्या नंबर है 359/18. मिठनपुरा थाना के प्रभारी विजय राय ने बताया कि कोर्ट के आदेश पर प्राथमिकी दर्ज हो गई है और इस मामले में जांच शुरू हो गई है। गौरतलब है गुजरात में भी इस फिल्म के नाम को लेकर आपत्ति जताई गई थी और इसके खिलाफ कोर्ट में याचिका दायर की गई। लग रहा है कि सलमान के लिए मुश्किलों का दौर खत्म होने वाला नहीं है क्योंकि एक मामला खत्म होने से पहले ही उन पर कोई न कोई नई परेशानी आ जाती है।

×