Xiaomi Mi A1 की सेल शुरु, गूगल एंड्रॉयड वन के साथ लॉन्च

कुछ दिन पहले गूगल ने एंड्रॉयड वन नाम का मोबाइल निकाला था। फिर वो अचानक मार्केट से गायब हो गया। लेकिन इस बार गूगल एंड्रॉयड वन ने चीनी मोबाइल कंपनी Xiaomi के साथ वापसी की है। Xiaomi ने 5 सितम्बर को भारत में अपना पहला डुअल लेंस कैमरा स्मार्टफोन Mi A1 लॉन्च किया था। भारत में शाओमी Mi A1 की सेल मंगलवार को 12 बजे से शुरू होगी। ये फोन आपको फ्लिपकार्ट पर मिलेगा।

इस फोन की खासियत ये है कि इसमें शाओमी का दमदार हार्डवेयर है और गूगल का भरोसेमंद सॉफ्टवेयर ऐंड्रॉयड वन। भारत में इसकी कीमत 14,999 रुपये है। ये सिर्फ ई कॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट पर मिलेगा। इस फोन का पहली सेल 12 सितम्बर से शुरू हो गई है। जिसके लिए पहले ही फ्लिपकार्ट पर रजिस्टर करना होगा।

इस फोन में 12 मेगापिक्सल का ड्यूल कैमरा सेटअप दिया गया है। एक एफ 2.2 अपर्चर वाला वाइड एंगल लेंस है और दूसरा एफ 2।6 अपर्चर वाला टेलीफोटो लेंस। साथ ही 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा भी मिलेगा। इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर के साथ 4 जीबी रैम दिए गए हैं। साथ ही इनबिल्ट स्टोरेज 64 जीबी है, उसके अलावा एक्सपेंडेबल माइक्रोएसडी कार्ड भी इस्तेमाल किया जा सकता है। शाओमी के बाकी मोबाइल की तरह इसका बैटरी बहुत ज्यादा मजबूत तो नहीं दिखता है, क्‍योंकि इसमें सिर्फ 3000/3080 एमएएच की बैटरी है। हालांकि अगर दूसरे मोबाइल फोन से कम्पेयर किया जाए तो इसकी बैटरी बैकअप बेहतर है।

शाओमी के बाकी स्मार्टफोन की तरह ये भी मेटल बॉडी में लॉन्च किया गया है। फोन में 5.5 इंच का फुल HD डिस्प्ले दिया गया है, जिस पर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास प्रोटेक्शन है। बैक पर फिंगरप्रिंट सेंसर है। लेकिन सिक्योरिटी को और मजबूत करते हुए उंगलियों के निशान सेंसर पर ना छपें, इसके लिए अलग से इसपर पायरोलिप्टिक कोटिंग की गई है।

×