अभी तो राजनीति में आनंद आ रहा है- मनोज तिवारी

निशा शर्मा।

राजधानी दिल्ली में उड़ान उत्सव शुरू होने जा रहा है। मीडिया को इसकी जानकारी बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने उड़ान उत्सव के द्वारा आयोजित कार्यक्रम में दी। मनोज तिवारी के साथ, चाणक्य सीरियल के निर्देशक डॉ. चन्द्र प्रकाश दिव्वेदी, अदवैतिका काला जो कि लेखक और स्क्रीन राइटर हैं, मनोज जोशी और जाने माने अभिनेता नीतीश भारद्वाज इस मुहिम से जुड़े हैं।

इस उत्सव में तिवारी मुख्य भूमिका में नजर आ रहे हैं। यह मुहिम राजनीतिक है या सामाजिक इसके जवाब में मनोज तिवारी ने मीडिया को बताया कि यह एक गैर राजनीतिक काम है जो हम करने जा रहे हैं, यही वजह है कि हमने इस कार्य में किसी भी पार्टी के लोगों को साथ में नहीं जोड़ा है ताकि मुहिम को राजनीतिक रंग ना दिया जा सके।

तिवारी ने कहा कि ‘मैं सांस्कृतिक कार्यक्रमों से जुड़ा हुआ व्यक्ति हूं और चाहता हूं कि सांस्कृतिक कार्यक्रमों के जरिए लोगों में राष्ट्रीयता की भावना का संचार किया जा सके।’

हालांकि कार्यक्रम में मनोज तिवारी राजनीतिक सवालों से बचने की कोशिश करते रहे लेकिन बावजूद इसके उनके भविष्य में राजनीतिक कार्यकाल के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि अभी उन्हें राजनीति में आनंद आ रहा है साथ ही उनकी पार्टी उनका पूरा सहयोग कर रही है ऐसे में राजनीति में उन्होंने लंबी पारी खेलनी है साथ ही उड़ान जैसी मुहिमों के जरिए अभी वह समाज सेवा करना चाहते हैं।

बता दें कि उड़ान उत्सव बीस तारीख से शुरु होने जा रहा है जिसमे दिल्ली विश्विद्यालयों समेत कई विश्विद्यालयों के छात्र नुक्कड़ नाटकों में हिस्सा लेंगे। जिसके लिए एक प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया है। बीजेपी सांसद मनोज तिवारी की मानें तो कार्यक्रम में प्रोत्साहन के लिए अनुपम खेर, रवि किशन भी शामिल होंगे।

×