JIO की टक्कर में BSNL, सस्ते प्लॉन का इरादा

सरकारी टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल का रिलायंस जियो का मुकाबला करने का दावा सच होता नजर आ रहा है। बीएसएनएल का कहना था कि कंपनी टैरिफ दर टैरिफ रिलाइंस का मुकाबला करेगी। अब यह मुकाबला बाजार में दिखने लगा है। बताया जा रहा है कि कंपनी ने जियो के आने से बाद टैरिफ में कटौती की है।

बीएसएनएल जियो के फ्री कॉलिंग प्लान के बराबर का टैरिफ लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। खास बात यह है कि बीएसएनएल के प्लान सिर्फ 4G हैंडसेट के लिए नहीं बल्कि 2G और 3G कस्टमर्स के लिए भी लागू होंगे जिसका फायदा इसे मिलेगा।

बीएसएनएल के मैनेजिंग डायरेक्टर अनुपम श्रीवास्तव के मीडिया में दिए गए बयान के मुताबिक ‘ हम मार्केट में जियो के परफॉर्मेंस का नजदीकी से अध्यन कर रहे हैं। हम भी अगले साल से लाइफ टाइम फ्री वॉयस कॉल प्लान के साथ बाजार में होंगे।’

उन्होंने कहा है कि वो सिर्फ 2-4 रुपये का प्लान लाएंगे जो जियो से भी सस्ता होगा।

रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी जनवरी से जिरो वॉयस टैरिफ प्लान लॉन्च कर सकती है। इसकी शुरुआती कीमत 149 रुपये होने की खबर है जो रिलायंस जियो से भी कम है।

कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर के मुताबिक ये प्लान बीएसएनएल के मोबाइल कस्टमर्स जिनके पास घर में भी कंपनी का ब्रॉडबैंड कनेक्शन है उन्हें दिए जाएंगे। उन्होंने कहा, ‘ हम ब्रॉडबैंड को यूज करके लैंडलाइन नेटवर्क के जरिए आउटगोइंग मोबाइल कॉलिंग की सर्विस देंगे।

×