भारत आएंगी इवानका ट्रंप, पिता डॉनल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर पुष्टि की

ओपिनियन पोस्ट
28 नवंबर से हैदराबाद में आयोजित हो रहे ग्लोबल आंत्रप्रन्यॉरशिप समिट में इवानका ट्रंप का भाग लेना पक्का है। गुरुवार रात भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा इस संबंध में किए गए ट्वीट के जवाब में अब खुद अमेरिका के राष्ट्रपति और इवानका के पिता डॉनल्ड ट्रंप ने एक ट्वीट कर इसकी पुष्टि की है। ट्रंप ने ट्वीट किया, ‘दुनियाभर की महिला उद्यमियों का समर्थन करने के लिए इस बार पतझड़ में इवानका ट्रंप भारत जा रहे अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करेंगी।’ इस ट्वीट में ट्रंप ने PM मोदी के ट्विटर हैंडल को भी मार्क किया।

ट्रंप के इस ट्वीट से कुछ ही देर पहले इवानका ने एक ट्वीट में लिखा, ‘#GES2017 में भाग लेने जा रहे अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करने का सम्मान मिला है। मैं इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और दुनियाभर के उद्यमियों से भी मिलूंगी।’ शुक्रवार सुबह 7 बजे मोदी ने इवानका और ट्रंप दोनों के ट्वीट्स को रीट्वीट किया। हैदराबाद में आयोजित होने जा रहे इस तीन-दिवसीय सम्मेलन में भारत और अमेरिका दोनों के ही उद्यमी शामिल होंगे।

PM मोदी ने घोषणा की थी कि अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व खुद इवानका ट्रंप करेंगी। इवानका ने भी मोदी के एक ट्वीट को रीट्वीट किया। इस साल जून में जब मोदी अमेरिका के दौरे पर गए थे, तब उन्होंने वॉशिंगटन में इवानका को इस सम्मेलन में शामिल होने का आमंत्रण दिया था। इसके जवाब में इवानका ने एक ट्वीट कर लिखा, ‘इस साल के ग्लोबल आंत्रप्रन्यॉरशिप समिट में अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करने का आमंत्रण देने के लिए शुक्रिया प्रधानमंत्री मोदी।’ विदेश मंत्रालय के साथ मिलकर नीति आयोग इस कार्यक्रम का आयोजन कर रहा है।

×