न्यूज फ्लैश

कैफे कॉफी डे के मालिक पर आयकर विभाग के छापे

पूर्व विदेशमंत्री और भाजपा से जुड़े एस एम कृष्‍णा के दामाद है वीजी सिद्धार्थ

ओपनियिन पोस्‍ट
आयकर विभाग ने यूपीए सरकार में विदेश मंत्री हे कांग्रेस के पूर्व नेता और वर्तमान में भाजपा से जुड़े एसएम कृष्णा के दामाद वीजी सिद्धार्थ की कंपनियों पर कर चोरी को लेकर छापा मारा है। आयकर विभाग से जुड़े एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी। आईटी संयुक्त आयुक्त एस रमेश ने बताया, कि छापेमारी जारी है और अधिकारी कर चोरी के सबूतों की तलाश कर रहे हैं।
सिद्धार्थ एक व्यवसायी हैं, जो कैफे कॉफी डे आउटलेट के संस्थापक और मालिक हैं। पूरे देश में कैफे कॉफी डे के लगभग 100 से ज्यादा आउटलेट हैं। शहर के विट्ठल माल्या रोड पर स्थित कंपनी के मुख्यालय समेत आईटी टीम ने बेंगलुरु, मुंबई, चेन्नई और चिकमंगलूर में 20 स्थानों पर छापा मारा है जो अभी तक छापेमारी जारी है। रमेश ने कहा कि कितने स्थानों पर छापेमारी की गई और अन्य जानकारियां छापेमारी समाप्त होने के बाद ही जाएंगी। पूर्व विदेश मंत्री कृष्णा कांग्रेस से अपना 46 सालों का नाता तोड़ने के बाद मार्च में भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए थे।
अभी तक ये साफ नहीं हुआ है कि छापेमारी में क्‍या बरामद हुआ है लेकिन सूत्रों का कहना है कि आयकर की नियमितता के काफी दस्‍तावेज मिले है। आयकर टीमों ने भारी मात्रा में दस्‍तावेज , बैंकों से जुड़े खाते और कुछ कंप्‍यूटरर्स की हार्डडिसक अपने कब्‍जे में ली है।

Leave a comment

Your email address will not be published.

*