उद्योगपति विक्रम कोठारी से पूछताछ, कई ठिकानों पर CBI के छापे

सीबीआई की टीम ने रविवार देर रात कानपुर में जाने-माने उद्योगपति विक्रम कोठारी से पूछताछ की। कोठारी कानपुर स्थित रोटोमैक ग्लोबल प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक हैं।

माना जा रहा है कि सीबीआई उन्हें जल्द ही गिरफ्तार कर सकती है। इससे पहले माना जा रहा था कि कोठारी देश छोड़ कर भाग सकते हैं। हालांकि कोठारी ने मीडिया में दिए बयान में यह साफ कर दिया कि वह देश छोड़ कर नहीं जा रहे हैं।

हालांकि रविवार को विक्रम कोठारी एक शादी समारोह में भी दिखाई दिए। इस कार्यक्रम में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, यूपी के डिप्टी सीएम केशव मौर्य, बिहार सरकार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी समेत कई दिग्गज राजनीतिक और कारोबारी मौजूद थे।

कानपुर में कोठारी के माल रोड स्थित ऑफिस पर बीते सप्ताह ताला लगा मिला था। बैंक ऑफ बड़ौदा से मिली शिकायत के बाद सीबीआई कानपुर में उनके तीन ठिकानों पर छापेमारी कर रही है।

कहा जा रहा है कि विक्रम कोठारी के खिलाफ रविवार रात मामला भी दर्ज कर लिया गया है। कोठारी ने इलाहाबाद बैंक, बैंक ऑफ इंडिया, बैंक ऑफ बड़ौदा, इंडियन ओवरसीज बैंक और यूनियन बैंक ऑफ इंडिया से 800 करोड़ रुपये के ऋण लिया था।

×