हुंडई ने लॉन्च किया ग्रैंड i10 का स्पेशल एडिशन

भारत में अपने बीस साल के सफर को यादगार बनाने के लिए दक्षिण कोरिया की ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर कंपनी हुंडई ने अपनी हैचबैक कार ग्रैंड आई-10 का स्पेशल एडिशन लॉन्च किया है। यह स्पेशल एडिशन कार के स्पोर्ट्ज वैरियंट पर बेस्ड है।

कंपनी ने इस कार के पेट्रोल वर्जन की शुरुआती कीमत 5.68 लाख रुपये और डीजल वर्जन की शुरुआती कीमत 6.60 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तय की है।

इससे पहले 20 साल पूरे होने के मौके पर हुंडई ने हाल ही में एक्सेंट का भी स्पेशल एडिशन लॉन्च किया था। स्पेशल एडिशन हुंडई ग्रैंड आई10 के पेट्रोल वर्जन में सॉलिड कलर और मेटालिक कलर नाम के दो कलर ऑप्शंस हैं जिनकी कीमत क्रमश: 5,68,606 रुपये और 5,72,289 रुपये है। वहीं डीजल वर्जन में भी यही दो कलर ऑप्शंस मिलेंगे जिनकी कीमत क्रमश: 6,60,062 रुपये और 6,63,793 रुपये होगी।

डिजाइन – इसमें रेड साइडिड बॉडी डैकल्स, ब्रेक लाइट्स के साथ रूफ-माउंटेड रियर स्पॉइलर और स्पेशल एडिशन बैज दिया जा रहा है। इंटीरियर – इसके इंटीरियर को रेड-ब्लैक ड्यूल-टोन कलर थीम के तहत बनाया गया है, साथ ही इसमें 6.2 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी शामिल है।

इस कार के इंजन में कोई बदलाव नहीं किया गया है। ग्रैंड आई10 के स्पेशल एडिशन के पेट्रेल वेरियंट में 1.2-लीटर का ड्यूल वीटीवीटी इंजन लगा है जिससे अधिकतम 83पीएस तक की ताकत और 116एनएम तक टॉर्क पैदा हो सकता है। 5-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन के साथ इस कार का माइलेज 18.9 किमी/लीटर और 4-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ इसका माइलेज 16.95 किमी/लीटर तक होगा।

वहीं डीजल वर्जन की बात करें तो इसमें 1.1-लीटर का 3-सिलिंडर यू2 सीआरडीआई इंजन लगाया गया है। इस इंजन से अधिकतम 71पीएस तक की ताकत और 160एनएम तक टॉर्क पैदा हो सकता है। इस इंजन को 5-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन से जोड़ा गया है। जहां तक माइलेज का सवाल है, यह कार एक लीटर फ्यूल में 24 किलोमीटर तक की दूरी तय कर सकती है।

इस स्पेशल एडिशन को लेकर कंपनी का कहना है कि इसकी बुकिंग के 10 दिनों बाद इसकी डिलिवरी शुरू कर दी जाएगी।

 

 

×