सगाई ब्रेकर गागा

राजेश एस. कुमार
Mon, 11 Mar, 2019 17:00 PM IST

सगाई ब्रेकर गागा

ledy-gagaहॉलीवुड में जिस स्पीड से फिल्में नहीं रिलीज होतीं, उससे ज्यादा रफ्तार से शादियां टूटती हैं. फिर वही कोर्ट-कचहरी का ड्रामा होता है और फैमिली कोर्ट में सेटलमेंटके नाम पर मोटी रकम का लेनदेन होता है. कुछ ऐसा गायिका-अभिनेत्री लेडी गागा के साथ भी होता, लेकिन मोहतरमा ने अपना रिश्ता वहां तक पहुंचने ही नहीं दिया, बल्कि बीच में ही तोड़ दिया. गौरतलब है कि लेडी गागा ने क्रिश्चियन कारिनो के साथ सगाई की थी, जो अब उन्होंने तोड़ दी है. यह पहला मौका नहीं है, जब लेडी गागा ने अपने रिश्ते से एग्जिट मारा है. इससे पहले वह अभिनेता टेलर किन्नी से भी जुड़ी थीं. लेकिन, इस मूडी सिंगर-एक्ट्रेस ने उस रिश्ते को भी ड्रामाई अंदाज में तोड़ा था.

 दो बूंद पर एफआईआर

fawad-khanबिग बी यानी अमिताभ बच्चन पोलियो ड्रॉप की दो बूंद पिलाने का सरकारी कैम्पेन अर्से से चला रहे हैं. उनकी बात भले ही आम जनता ने सुन ली हो, लेकिन बिरादरीके लोग सुनने को राजी नहीं हैं. दरअसल, कपूर एंड संस फेम एक्टर फवाद खान ने अपनी बेटी को दो बूंद पोलियो की पिलाने से इंकार तो किया ही, ड्राप पिलाने आई टीम के साथ बदसलूकी भी कर डाली. नतीजतन, टीम ने उन पर एफआईआर दर्ज करा दी. तुर्रा यह है कि पाकिस्तान दुनिया के उन तीन देशों में से एक है, जो पोलियो की बीमारी से प्रभावित है. इसके बावजूद उसके सेलेब्रिटी इस पहल को सपोर्ट नहीं कर रहे हैं, तो आम अवाम के कहने ही क्या!

पैपराजी के पोषक

jaclineबॉलीवुड एक्ट्रेस को मीडिया में बढ़ती पैपराजी से बहुत शिकायत रहती है. जया बच्चन, ऐश्वर्या रॉय, यामी गौतम एवं अनुष्का शर्मा तो कई बार मीडिया कर्मियों और फोटोग्राफर्स को सरेआम लताड़ भी चुकी हैं कि वे उनके प्राइवेट स्पेस में न घुसें. लेकिन, ये सेलेब्रिटी खुद ही डिजिटल मीडिया के जरिये पैपराजी को बढ़ावा देती रहती हैं. कभी बेडरूम से वीडियो शेयर करती हैं, तो कभी बाथरूम से. फिर उन्हीं वीडियोज पर इन्हें ट्रोल किया जाता है, तो पैपराजी कल्चर को कोसती हैं. अब जैकलीन फर्नांडिस को ही देख लीजिए. उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है, जिसमें वह एक डेंटल क्लीनिक में मस्ती कर रही हैं और टूल्स से अजीबोगरीब शक्लें बना रही हैं. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि जैकलीन फर्नांडिस अपने दांतों में कोई चीज फंसा लेती हैं, जिसके बाद उनका चेहरा अजीब सा दिखने लगता है. जब लोगों ने सोशल मीडिया में उनकी छीछालेदर की, तो मैडम नाराज हो गईं.

READ  बिग बॉस 12- शो होस्ट के लिए कटरीना ने मांगी सलमान के बराबर फीस

 स्टोरी का टोटा

ajay-devganहिंदी फिल्म जगत में स्टोरी आइडिया को लेकर इतनी क्राइसिस है कि जब भी किसी नए सब्जेक्ट पर कोई फिल्म अनाउंस होती है, तो पता चलता है उसी सब्जेक्ट पर कई अन्य फिल्मकार भी फिल्म बना रहे हैं. इस क्राइसिस का शिकार अब अभिनेता अजय देवगन को होना पड़ा है. दरअसल, उन्होंने कई सालों से सारागढ़ी के युद्ध पर फिल्म बनाने की घोषणा कर रखी थी, जिसे लेकर रिसर्च भी कर ली थी. लेकिन, बाद में पता चला कि इसी सब्जेक्ट रणदीप हुडा की फिल्म बन रही है. उनके लिए यही झटका काफी नहीं था, क्योंकि करण जौहर अक्षय कुमार को लेकर बैटल ऑफ सारागढ़ीपर बेस्ड केसरीलेकर हाजिर हैं. उनकी फिल्म अगले महीने रिलीज के लिए तैयार है. अब अजय के पास इस प्रोजेक्ट को डिब्बा बंद करने के अलावा कोई विकल्प नहीं है. बेचारे, ऐसी ही क्राइसेस भगत सिंह की फिल्मों के दौर में भी वह झेल चुके हैं.

डर के आगे करियर है

कैटरीना कैफ का करियर मोटा-मोटी खान बिरादर्स के मार्गदर्शन में ही आकार लेता रहा है. जब-जब उनके करियर की नाव डोली, तब-तब खान बंधुओं ने उनकी मदद की. अब जब उनके खानअपनी फिल्मी शान बचाने में लाचार दिख रहे हैं, तो उन्होंने एक नया नाम तलाश लिया, डायरेक्टर अली अब्बास जफर. खबर है, अली उनके लिए एक हॉरर फिल्म लिख रहे हैं. चूंकि बीते कुछ सालों में स्त्री, गोलमाल सरीखी हॉरर कॉमेडीज ने मुनाफा कमाया, इसलिए कैटरीना को लगता है कि उनकी नैया यही जॉनर पार करा सकता है. हालांकि, उनके एक्टिंग स्किल्स आज भी बॉलीवुड में शक के दायरे में देखे जाते हैं, उस पर भी कॉमेडी! लगता नहीं है कि उनके नए सुल्तान करा पाएंगे. इससे पहले अली कैटरीना के साथ भारत, मेरे ब्रदर की दुल्हन और टाइगर जिंदा है जैसी फिल्में कर चुके हैं.

READ  फिल्म में किरदार के मिजाज के मुताबिक गाने लिखे जाते हैं- गुलज़ार

 बोल बच्चन की मार

अब उन्हें खिलाड़ी कहिए या नेता या कॉमेडी शो का जज. लेकिन, एक कॉमन बात जो नवजोत सिंह सिद्धू को सिद्धूबनाती है, वह है उनका बड़बोलापन. शेर-ओ-शायरी की आड़ में तुकबंदी के शौकीन नवजोत को अटेंशन भाता है. लेकिन, इस बार पुलवामा मामले पर की गई टिप्पणी उनकी सियासी नैया तो बाद में हिलाएगी, लेकिन उनसे रियल्टी शो का रोजगारजरूर छिन लिया है. गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद सिद्धू के बयान पर जमकर हंगामा हुआ और सोशल मीडिया पर उन्हें बायकॉट किए जाने का कैम्पेन चल पड़ा. मजबूरन सलमान खान, जो कपिल शर्मा शोके घोस्ट प्रोड्यूसर हैं, ने उनकी छुट्टी कर दी. अब उनकी जगह अर्चना पूरण सिंह लें या कोई और, फर्क नहीं पड़ता, क्योंकि शो के फॉर्मेट में जज किसी बिजूका से ज्यादा कुछ नहीं होता. पर हां, सलमान खान ने मामला ठंडा होने तक यह एक्शन लेने का फरमान सुना दिया है.

 सादगी का इंटर नेशनल सौदागर

photographyनिर्देशक रितेश बत्रा की ताजा फिल्म फोटोग्राफका ट्रेलर रिलीज हो गया है. नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी और सान्या मल्होत्रा की यह फिल्म दुनिया भर के देशों में प्रशंसा पा चुकी है और अब भारत में रिलीज को तैयार है. लेकिन, रितेश बत्रा की जामजिन्होंने देखी है, वह जानते हैं कि उनकी फिल्में अनुराग कश्यप की तरह ऑफ बीट डार्क आर्ट फिल्में नहीं होतीं. बल्कि साधारण घटनाओं एवं किरदारों पर बेस्ड होती हैं, जैसे कभी ऋषिकेश मुखर्जी एवं बासु चटर्जी बनाया करते थे. फर्क बस इतना है कि रितेश ऐसी फिल्में इंटरनेशनल बाजार में बेचना जानते हैं. वह अकेले ऐसे फिल्म मेकर हैं, जिन्होंने इरफान खान एवं नवाजुद्दीन सिद्दीकी जैसे देसी कलाकारों के साथ लंच बॉक्सजैसी फिल्म की है, वहीं हॉलीवुड के दिग्गज एक्टर रॉबर्ट रेडफोर्ड एवं जैन फोंडा के साथ अवर सोल्स एट नाइटजैसी सफल अमेरिकी फिल्म बनाई है. बहरहाल, उनकी नई फिल्म फोटोग्राफ की कहानी भी संघर्षरत रोड साइड फोटोग्राफर की है, जो अलग तरह के रोमांस में पड़ जाता है. सनडांस फिल्म फेस्टिवल में प्रीमियर हो चुकी यह फिल्म बर्लिन फिल्म फेस्टिवल में भी दिखाई और सराही जा चुकी है.

×