कहां से आया यह ड्रोन

ओपिनियन पोस्ट
Wed, 19 Oct, 2016 11:39 AM IST

मुंबई। मुंबई में डोमेस्टिक एयरपोर्ट के पास एक संदिग्ध ड्रोन दिखाई देने से वहां हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। ड्रोन कहां से आया, इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है, लेकिन आशंका जताई जा रही है कि इस ड्रोन को पाकिस्‍तानी आतंकियों ने भेजा होगा।

इंडिगो एयरलाइंस के पायलट ने विमान की लैंडिंग कराते वक्त संदिग्ध ड्रोन देखा और एयर कंट्रोल अथॉरिटी को इसकी सूचना दी। इसके बाद मुंबई में अलर्ट जारी कर दिया गया।

इंडियो एयरलाइंस के पायलट आशीष रंजन ने बताया कि शाम पांच बजकर 55 मिनट पर लैंडिंग के दौरान कुर्ला की तरफ विमान से 100 फुट नीचे ड्रोन को देखा। ड्रोन ब्लू और गुलाबी रंग का था।

पुलिस के एक वरिष्‍ठ अधिकारी ने बताया कि संदिग्ध ड्रोन की सूचना मिलने के बाद अलर्ट जारी कर दिया गया है और उच्चस्तरीय जांच शुरू कर दी गई है। स्थानीय पुलिस और बाकी एजेंसियों ने मिलकर इसकी तलाश शुरू कर दी है।

मुंबई ड्रोन और पैराग्लाइडर के लिए ‘नो फ्लाइंग जोन’ घोषित है। गुलाम कश्मीर में सर्जिकल स्ट्राइक के बाद दो अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक शहर को अलर्ट पर रखा गया है। पुलिस को खुफिया सूचना मिली थी कि आतंकी रिमोट कंट्रोल वाले ड्रोन, माइक्रो लाइट एयरक्राफ्ट और पैराग्लाइडर का इस्तेमाल कर हमले कर सकते हैं।

 

READ  बीजद बनाम भाजपा में सिमटा मुकाबला
×