दिल्‍ली भाजपा प्रवक्‍ता भी सिद्धू की राह पर

नई दिल्‍ली। नवजोत सिंह सिद्धू के बाद आम आदमी पार्टी से भाजपा को एक और बड़ा झटका लगा है। पार्टी से निलंबित सांसद कीर्ति आजाद की पत्नी और दिल्ली भाजपा प्रवक्ता पूनम आजाद ‘आप’ में शामिल हो सकती हैं। वह दिल्ली भाजपा की उपाध्यक्ष भी रह चुकी हैं। पूनम आजाद ने भाजपा से इस्‍तीफा देकर आम आदमी पार्टी का दामन थामा तो दिल्‍ली भाजपा के लिए यह बड़ा झटका साबित होगा। दिल्‍ली में 20 लाख से अधिक पूर्वांचलवासी हैं। ऐसे में पूर्वांचल के मतदाता प्रभावित हो सकते हैं।

बता दें कि पूर्व क्रिकेटर कीर्ति आजाद को अरुण जेटली के खिलाफ मोर्चा खोलने के कारण पार्टी से निलंबित किया गया था। आजाद ने डीडीसीए में घोटाले को लेकर अरुण जेटली पर कई आरोप लगाए थे। कीर्ति आजाद के भाजपा से निलंबन के बाद उनकी पत्नी ने कहा था कि पार्टी उनके परिवार के साथ अन्याय कर रही है। उन्होंने निलंबन के चार महीने बाद अप्रैल में कहा था कि भाजपा इस बारे में जल्द फैसला करे, अन्यथा कई अन्य विकल्प भी हैं।

दरअसल, उत्तर प्रदेश और पंजाब में चुनावों से पहले ही भाजपा को एक के बाद एक झटका लग रहा है। नवजोत सिंह सिद्धू के भाजपा छोड़ने के बाद पार्टी से निलंबित सांसद कीर्ति आजाद की पत्नी और दिल्ली भाजपा की प्रवक्ता पूनम आजाद के ‘आप’ में शामिल होने की अटकलें लगाई जा रही हैं। पूनम आजाद बिहार में शराबबंदी के लिए नीतीश कुमार की सराहना कर चुकी हैं। उन्‍होंने कहा था कि जो अच्‍छा काम करते हैं, उनकी सराहना होनी चाहिए।

सोमवार को बड़े ही नाटकीय ढंग से राज्यसभा सासंद रहे नवजोत सिंह सिद्धू ने इस्तीफा दिया। सिद्धू के इस्तीफा देने के बाद अटकलें तेज हो गई हैं कि वे केजरीवाल से हाथ मिला सकते हैं। फिलहाल सिद्धू की तरफ से इस बारे में कोई बयान नहीं आया है।

×