रेडी-गो ने दी भारत में दस्तक

गुरुवार को डैटसन रेडी-गो ने भारतीय बाज़ार में दस्तक दे दी है। ये एक क्रॉसओवर कार है । डैटसन कार के कॉन्सेप्ट मॉडल की पहली झलक 2014 दिल्ली ऑटो एक्सपो में देखने को मिली थी। कार निर्माता कंपनी Datsun ने एंट्री लेवल कार रेडी-गो लॉन्‍च की है। इससे पहले कंपनी भारत में गो और गो+ को लॉन्च कर चुकी है। डैटसन रेडी-गो का सीधा मुकाबला मारुति की ऑल्टो और हुंडई की ईऑन के अलावा रेनॉल्ट की क्विड से होगा। बताया जा रहा है कि डैटसन रेडी-गो की कीमत कम होगी और इसे लाइन अप में गो और गो+ से नीचे रखा जाएगा।

रेडी-गो में हो सकता है क्विड का इंजन

Datsun की रेडी गो का इंतजार पिछले दो साल से भारत में हो रहा था। इस बीच भारत में रेनॉल्‍ट की क्विड इस सेगमेंट में पहले ही धूम मचा रही है। माना जा रहा है कि Datsun रेडी गो में भी रेनो क्विड के 800सीसी इंजन का इस्तेमाल किया जा सकता है। हालांकि, कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक इस कार में रेनो-निसान के संयुक्त तत्वाधान में बनाया गया 1.0-लीटर इंजन को लगाया जा सकता है। इस इंजन को 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस किया जाएगा।

नए प्‍लेटफॉर्म पर तैयार हुई है रेडी गो

Datsun रेडी-गो को CMF-A प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। इसी प्लेटफॉर्म पर रेनो क्विड भी बनाई जाती है। रेडी-गो में 800सीसी, 3-सिलिंडर पेट्रोल इंजन लगा होगा जिसे 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस किया गया है। हालांकि, अभी तक ये साफ नहीं हो पाया है कंपनी इस कार में रेनो क्विड की तरह टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और डिजिटल मीटर क्लस्टर जैसे फीचर्स दिया है या नहीं लेकिन, उम्मीद है कि इस कार में कई नई चीजें देखने को मिल सकती हैं। फिलहाल इसकी कीमत का खुलासा नहीं हुआ है। हालांकि, बताया जा रहा है कि डैटसन रेडी-गो की कीमत रेनो क्विड से भी कम हो सकती है।

 

×