श्रीनगर में CRPF काफिले पर ग्रेनेड हमले में एक की मौत, आतंकी सहित 8 घायल

ओपिनियन पोस्‍ट 
कश्मीर घाटी के दक्षिणी हिस्से में गुरुवार शाम आतंकियों ने सुरक्षा बलों को निशाना बनाकर ग्रेनेड हमला किया। इस हमले के दौरान ग्रेनेड आतंकी के पास ही फटा गया, जिससे एक नागरिक की मौत हो गई। जबकि इस हादसे में एक आतंकी और 7 नागरिक घायल हो गए।

सीआरपीएफ के अनुसार एक आतंकी ने जवानों पर ग्रेनेड फेंकने की कोशिश की। हालांकि ग्रेनेड उसके पास ही फट गया। इस वजह से इस हमले में वह खुद घायल हो गया।  इस घटना में 8 नागरिक भी घायल हो गए, जिनमें से एक ही मौत हो गई। श्रीनगर के जहांगीर चौक के पास हुए इस हमले में निशाने पर सीआरपीएफ के जवान थे। नाके टीम के सीआरपीएफ के जवान पेट्रोलिंग कर रहे थे। इसी दौरान उनके काफिले पर ग्रेनेड फेंकने की कोश‍िश हुई। हालांकि आस पास आम लोग मौजूद होने के कारण कई नागरिकों को इस घटना में चोटें आई हैं।

श्रीनगर के एसएसपी ने बताया कि एक शरारती तत्व ने सीआरपीएफ के जवानों पर ग्रेनेड फेंकने की को‍श‍िश की। हालांकि वह अपने प्लान में सफल नहीं हो सका। ग्रेनेड उसके पास ही फट गया। हमले में उसके अलावा आस पास के नागरिक भी घायल हो गए।

इससे पहले भी जम्मू-कश्मीर में पिछले सप्‍ताह आतंकियों ने पंथा चौक पर एक पुलिस वाहन पर गोली बारी की थी जिसमें एक व्‍यक्ति की मौत हुई थी और आठ घायल हुए थे। उससे दौरान श्रीनगर में सीआरपीएफ के एक अन्‍य काफिले पर भी हमला किया गया था। उस हमले में 4 जवान घायल हो गए थे। हमला जम्मू हाइवे पर काजीगुंद में किया गया था। आतंकियों ने ग्रेनेड से सीआरपीएफ जवानों को निशाना बनाया था।

लगातार हो रहे हैं हमले

वहीं जून में भी सुरक्षा बलों को निशाना बनाकर 6 घंटों में 6 सिलसिलेवार हमले किए गए थे, जिनमें करीब 13 जवान घायल हो गए थे। उस दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों की चार राइफलें भी लूट ली थी।

 

×