जारी है ‘पाक’ कलाकारों का विरोध, मामी फिल्म महोत्सव से हटी ‘पाक’ फिल्म

भारत में पाकिस्तानी कलाकारों का विरोध अभी भी थमा नहीं है। पाकिस्तानी कलाकारों और फिल्मों को लेकर अभी भी बॉलीवुड समेत  कई बड़ी हस्तियां विरोध में उतर रही हैं। इसी सिलसिले में गायक अभिजीत भट्टाचार्या और मुकेश अंबानी ने भी पाकिस्तानी कलाकारों का विरोध किया है।

मुकेश अंबानी का कहना है कि देश सर्वोपरि है वहीं दूसरी ओर पिछले कुछ दिनों से अभिजीत के निशाने पर बॉलीवुड के वो स्टार्स हैं जो पाक कलाकारों के विरोध से नाखुश हैं। हाल ही में फिल्म निर्माता और निर्देशक अनुराग कश्यप ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ट्वीट कर निशाना साधा था। इस पर सिंगर अभिजीत ने अनुराग को खरी-खोटी सुना डाली।

वहीं दूसरी ओर भारत और पाकिस्तान के बीच जारी तनाव से जियो मामी 18वां मुंबई फिल्मोत्सव भी नहीं बच सका है। फिल्मोत्सव के आयोजकों ने स्टार नेटवर्क के साथ मिलकर पाकिस्तान की क्लासिक फिल्म ‘जागो हुआ सवेरा’ को स्क्रीनिंग से हटाने का फैसला किया है। इस फिल्म को समारोह के ‘रिस्टोर्ड क्लासिक सेक्शन’ में दिखाया जाना था। आयोजकों के बयान के अनुसार दोनों देशों के बीच की वर्तमान स्थिति को देखते हुए यह फैसला लिया गया है।

बयान में कहा गया, “वर्तमान स्थिति को देखते हुए जियो मामी 18वें मुंबई फिल्मोत्सव ने स्टार के साथ ‘जागो हुआ सवेरा’ को नहीं दिखाने का फैसला लिया है।”

मुंबई के गैर सरकारी संगठन संघर्ष फाउंडेशन के अध्यक्ष पृथ्वी मास्के ने 1959 की ए.जे.कारदार निर्देशित फिल्म ‘जागो हुआ सवेरा’ को दिखाने के लिए जियो मामी फिल्मोत्सव के खिलाफ अम्बोली पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। इसके बाद आयोजकों ने यह फैसला लिया।

इस फिल्मोत्सव में 54 देशों की करीब 180 फिल्मों को दिखाया जाएगा, जिनमें वृत्तचित्र, लघु फिल्में भी शामिल हैं।

बता दें कि पिछले महीने जम्मू-कश्मीर के उड़ी जिले में सैन्य शिविर पर हुए आतंकवादी हमलों के बाद से दोनों देशों के बीच तनाव जारी है। मामी फिल्मोत्सव की शुरुआत 20 अक्टूबर से होगी।

×