न्यूज फ्लैश

पूर्व वित्तमंत्री चिदंबरम के घर सीबीआई का छापा

बेटे के साथ मामला दर्ज कर की गई कार्रवाई

सुनील वर्मा
नई दिल्ली। कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम और उनके बेटे कार्ति चिदंबरम के घर पर मंगलवार सुबह सीबीआई ने छापा मारा है। सीबीआई ने कुल 16 जगहों पर छापा मारा है। सीबीआई ने पी. चिदंबरम के चेन्नई निवास और कार्ति चिदंबरम के कराईकुड़ी के घर में छापा मारा है।
सीबीआई की टीम ने सुबह 7 बजे एक साथ कार्रवाई शुरू की । चिदंबरम और उनके बेटे के घर से डाक्युमेंट सीज करने की प्रक्रिया जारी है। कंप्यूटर के हार्डडिस्क को भी जब्त किया गया है। ये कार्रवाई दिल्ली, नोएडा और चेन्नई के 16 से ज्यादा ठिकानों पर हो रही है ।
बताते चलें कि पी चिदंबरम कहते आए हैं कि उन्हें जानबूझकर परेशान किया जा रहा है और उन्हें बदनाम करने की कोशिश की जा रही है। वहीं, सीबीआई का कहना है कि वह एक ऑटोनॉमश इंस्टीट्यूशन है और सबूतों के बिनाह पर एक्शन लेते हैं।
यह पहला मौका नहीं है कि जब पी चिदंबरम के बेटे कार्ति पर कोई कार्रवाई हुई है। आपको बता दें की कार्ति पर विदेशी मुद्रा विनिमय कानूनों के उल्लंघन का भी आरोप है। पिछले दिनों प्रवर्तन निदेशालय ने वासन हेल्थ केयर प्राइवेट लिमिटेड, इसके प्रोमोटर एवं कार्ति चिदंबरम तथा एडवांटेज स्ट्रेटेजिक कंसल्टिंग को नोटिस जारी किया था। इसके साथ ही आय से अधिक संपत्ति के भी उनपर आरोप लगते रहे हैं। सीबीआई ने ये कार्रवाई 3500 करोड़ की एयरसेल -एक्सिस डील में हुई गड़बड़ी को लेकर हुई । ये मामला फोरेन इन्वेस्टमेंट प्रमोशन बोर्ड से जुड़ा है । सीबीआई ने एफआईपीबी की मंजूरी लेकर आज तड़के मामला दर्ज किया तब कार्रवाई शुरू हुई ।

Leave a comment

Your email address will not be published.

*