न्यूज फ्लैश

विजय दिवस की धूम में छिपा है सीएम का नाम

यूपी के लोगों को 18 मार्च तक करना पड़ सकता है इंतजार, प्रचंड बहुमत से जीत हासिल करने वाली बीजेपी तय नहीं कर पाई सीएम

लखनऊ।

यूपी और उत्तराखंड में सीएम कौन होगा? इस सवाल का जवाब आज मिल सकता है। लेकिन सूत्र बताते हैं कि उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में लोगों को अपने नए सीएम का नाम जानने के लिए अभी और इंतजार करना पड़ सकता है। इन राज्‍यों में प्रचंड बहुमत से जीत हासिल करने वाली बीजेपी अपना सीएम तय नहीं कर पाई है।

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों के नतीजे 11 मार्च को आ गए। गोवा और मणिपुर में बीजेपी सरकार भी बना चुकी है, पंजाब में 16 मार्च को कांग्रेस की सरकार बन जाएगी। लेकिन दो राज्य के मुख्यमंत्री का फैसला 18 मार्च तक टल सकता है। पार्टी ने 18 मार्च को प्रदेश भर में विजय दिवस मनाने का ऐलान किया है।

यूपी में 18 मार्च को बीजेपी विजय दिवस मनाएगी। इस बार विजय दिवस बूथ स्तर पर मनाया जाएगा। सभी विधायक सांसद और जनपद तक के पदाधिकारी इस विजय उत्सव में भाग लेंगे। इससे पहले मुख्यमंत्री के नाम पर सहमति न बनने पर पर्यवेक्षकों का यूपी और उत्तराखंड का दौरा भी टल चुका है।

सूत्रों के अनुसार सीएम पद पर नाम तय होने के बाद ही विधायक दल की बैठक होगी। इस बीच सीएम पद के लिए नाम उछाले जाने से जुड़े सवाल पर राजनाथ सिंह ने कहा कि ये अनावश्यक और फालतू बात है।

यूपी में बीजेपी की बंपर जीत की वजह से पार्टी के कर्णधारों को सीएम की पसंद पर भी दोबारा गौर करना पड़ रहा है। सूत्रों के मुताबिक अब गृह मंत्री राजनाथ सिंह को इस ओहदे का सबसे प्रबल दावेदार माना जा रहा है। केशव प्रसाद मौर्य और मनोज सिन्हा का भी नाम दौड़ में है। यूपी में दो डिप्टी सीएम भी बन सकते हैं।

राजनाथ सिंह के अलावा पार्टी के ओबीसी चेहरे और राज्य इकाई के अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य को भी सीएम की रेस में अहम दावेदार माना जा रहा है। उनके अलावा संभावित मुख्यमंत्रियों में केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा और महेश शर्मा का भी नाम शामिल है।

यूपी के सीएम पद के लिए गृहमंत्री राजनाथ सिंह समेत, यूपी बीजेपी अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य, रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा, गोरखपुर से पार्टी सांसद योगी आदित्यनाथ समेत कई नेताओं के नामों पर कयास लगाया जा रहा है। लेकिन पार्टी नेतृत्व से अब तक कोई संकेत नहीं मिला है। इस बीच चर्चा ये भी है कि पार्टी पूरी तरह से नए चेहरे को भी यूपी के सीएम पद की जिम्मेदारी दे सकती है।

यूपी बीजेपी के अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने प्रधानंत्री नरेंद्र  मोदी से मुलाकात की है। लेकिन उन्‍होंने कहा कि यूपी चुनाव के नतीजों के बाद प्रधानमंत्री को धन्यवाद देने के लिए उन्होंने ये मुलाक़ात की थी। बीजेपी के विधायक दल की बैठक 16 मार्च को होनी है जिसमें यूपी के सीएम पद के नाम का ऐलान किया जा सकता है। इसी दिन उत्तराखंड के सीएम पद के नाम की भी घोषणा हो सकती है।

The following two tabs change content below.
ओपिनियन पोस्ट

ओपिनियन पोस्ट

ओपिनियन पोस्ट एक राष्ट्रीय पत्रिका है जिसका उद्देश्य सही और सबकी खबर देना है। राजनीति घटनाओं की विश्वसनीय कवरेज हमारी विशेषज्ञता है। हमारी कोशिश लोगों तक पहुंचने और उन्हें खबरें पहुंचाने की है। इसीलिए हमारा प्रयास जमीन से जुड़ी पत्रकारिता करना है। जीवंत और भरोसमंद रिपोर्टिंग हमारी विशेषता है।
ओपिनियन पोस्ट
About ओपिनियन पोस्ट (4574 Articles)
ओपिनियन पोस्ट एक राष्ट्रीय पत्रिका है जिसका उद्देश्य सही और सबकी खबर देना है। राजनीति घटनाओं की विश्वसनीय कवरेज हमारी विशेषज्ञता है। हमारी कोशिश लोगों तक पहुंचने और उन्हें खबरें पहुंचाने की है। इसीलिए हमारा प्रयास जमीन से जुड़ी पत्रकारिता करना है। जीवंत और भरोसमंद रिपोर्टिंग हमारी विशेषता है।

Leave a comment

Your email address will not be published.


*