बिहार में तीसरे दौर का मतदान, 1 बजे तक 36 फीसदी वोट पड़े

पटना-बिहार विधानसभा चुनाव के लिए आज तीसरे चरण का मतदान चल रहा है। 50 सीटों के लिए हो रहे मतदान में 11 बजे तक 20.72 प्रतिशत वोट पड़ चुके हैं। सबसे अधिक वोटिंग का रुझान वैशाली जिले में देखने को मिल रहा है जहां अब तक 24.09 प्रतिशत से अधिक मतदान हो चुका है। खबर है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी पटना के बख्तियारपुर में अपना वोट डाला। खबर आ रही है कि नीतीश जब पोलिंग बूथ आए तो स्थानीय लोगों ने विरोध करते हुए नारेबाजी भी की। पटना के मुसलाहपुर में स्थानीय लोग नीतीश-लालू के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे। स्थिति काबू करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा।

वहीं खबर मिल रही है कि विधायक अनंत सिंह की पत्नी को पुलिस ने हिरासत में लिया है। अनंत सिंह फिलहाल में जेल से ही निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं। उनका प्रचार प्रसार का काम उनकी पत्नी देख रही हैं। उन पर आचार संहिता उल्लंघन का आरोप लगा है। वह पोलिंग के दिन गाड़ी पर घूम रही थी।

जगदीशपुर विधानसभा के बूथ नंबर 188 धनपोखर में रोड नहीं तो वोट नहीं के मुद्दे पर वोट का बहिष्कार किया। अभी तक मिली खबरों के मुताबिक हाजीपुर में कलेक्टरेट परिसर में जिला परिषद ऑफिस का बूथ नंबर 77 का ईवीएम खराब। वोटिंग देर से शुरू हुई। इसके अलावा बिहार शरीफ के रहुई के डिहरा में वोट बहिष्कार कर दिया लोगों ने। वहीं मनेर हाई स्कूल में बूथ नंबर 45, 46, 47 को मॉडल बूथ बनाया गया। बक्सर के राजपुर  विधानसभा क्षेत्र के इटाढ़ी में भीड़ इतनी हो गई कि मतदान केंद्र के कैम्पस का मेन गेट खोल खोलना पड़ा। सड़क तक कतार लग गई है। हाजीपुर के लोमा गांव में बूथ नंबर 251 पर अब तक पोलिंग शुरू नहीं।

 

×