अपनी धुनों पर थिरकने के लिए मजबूर करने वाले बप्पी लाहिड़ी हुए 66 के

बॉलीवुड को रॉक और डिस्को से रू-ब-रू कराकर पूरे देश को अपनी धुनों पर थिरकाने वाले मशहूर संगीतकार और गायक बप्पी लाहिड़ी 27 नवंबर को 66 साल के हो गए। बप्पी दा का जन्म 27 नवंबर 1952 को कोलकाता में हुआ था।

बप्पी दा ने 80 के दशक में बॉलीवुड को यादगार गानों की सौगात दे कर अपनी पहचान बनाई। महज 17 साल की उम्र से ही बप्पी संगीतकार बनना चाहते थे और उनकी प्रेरणा बने एसडी बर्मन। बप्पी छोटी उम्र में एसडी बर्मन के गानों को सुना करते और उन्ह गानों पर रियाज़ किया करते थे। जिस दौर में लोग रोमांटिक संगीत सुनना पसंद करते थे उस वक्त बप्पी ने बॉलीवुड में ‘डिस्को डांस’ लाए।

हमेशा सोने के आभूषणों से लदे रहने वाले बप्पी दा दिखने में औरों से जितने अलग हैं, उनका म्यूजिक भी उतना ही अलग है। बप्पी दा ऐसे संगीतकार हैं जिनके संगीत से 80 के दशक में युवा जुड़ा हुआ है। और यही कारण रहा होगा कि उन्होंने करीब 13 एलबम बना डाले। वहीं एक रिपोर्ट के मुताबिक साल 1986 में उन्होंने 33 फिल्मों में 180 गानें गाए। जिसकी वजह से उन्होंने गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड भी कायम किया। इन सबके बाद साल 2002 में बप्पी ने कम चर्चित एक गीत ‘कलियों का चमन’ का रिमिक्स बनाया जिसे लोगों ने खूब पसंद भी किया।

×