बाबा रामदेव का नया अवतार

विशेष संवाददाता।
योग गुरु बाबा रामदेव का नया अवतार सामने आया है । योग के साथ बाबा एक कुश्ती के पहलवान भी बन गए है । जिस पहलवान ने सुशील कुमार को 2008 में ओलंपिक में हराया था। जो कुश्ती में ओलंपिक चैंपियन है। जिसका नाम दुनिया के दिग्गज पहलवानों में शुमार होता है। योग गुरू रामदेव ने उसे अखाड़े में धूल चटा दी। रामदेव ने सिर्फ दो मिनट में रिंग के किंग को चारों खाने चित कर दिया।
प्रो रेसलिंग लीग के असली दंगल में बाबा रामदेव के दांवपेंच देख कर हर कोई हैरान रह गया। बाबा रामदेव ने 2008 ओलिंपिक खेलों के रजत पदक विजेता पहलवान आंद्रे स्टेडनिक को पटखनी दी। बाबा रामदेव ने यह मुकाबला 12-0 से जीता। दिल्ली के केडी जाधव इंडोर स्टेडियम में आयोजित मुकाबले में बाबा ने मुकाबले में शुरू से बढ़त बनाए रखी और अंत तक बिना अंक गंवाए मुकाबले में जीत दर्ज की।
बाबा रामदेव का यह अवतार देखकर हर कोई हैरान रह गया। रिंग में योग गुरू ने एक मझे हुए पहलवान की तरह दांव-पेंच का इस्तेमान किया।
विदेशी रेसलर आंद्रे स्टेडनिक के सामने मुकाबले से पहले बाबा हल्के-फुल्के ज़रूर नजर आ रहे थे, लेकिन रिंग में बाबा ही भारी नज़र आए। अखाड़े में रामदेव ने कुश्ती का कौशल दिखाया और एकतरफा मुकाबले में 12-0 से मात दे दी। आखिरकार उन्होंने दिखा दिया कि योग में कितनी ताकत होती है।
रेसलिंग के दौरान रामदेव का अपना एक स्टाइल भी देखने को मिला। मुकाबले के पहले रामदेव सूर्यनमस्कार करते भी नजर आएं और मैच जीतने के बाद उन्होंने आंद्रे को गले भी लगाया। आंद्रे ने मैच के बाद रामदेव की तारीफ करते हुए कहा, ‘बाबा अगर स्पोर्ट्स में होते तो सबसे बड़े पहलवान होते।’

×