दिल्ली में आज सभी पेट्रोल पंप बंद

सोमवार को दिल्ली में सभी पेट्रोल पंप बंद रहेंगे। इसलिए लोगों को पेट्रोल को लेकर दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। दिल्ली पेट्रोल डीलर्स एसोसिएशन (DPDA) ने दिल्ली के करीब 400 पेट्रोल पंपों को बंद रखने की घोषणा की है

DPDA का कहना है कि दिल्ली सरकार पेट्रोल और डीजल पर लगने वाले वैट में कोई कटौती नहीं कर रही है, जबकि दूसरे राज्यों ने केंद्र द्वारा कटौती के तुरंत बाद वैट में कटौती कर दी। इसी के विरोध में पंपों को बंद रखने का फैसला लिया गया है

डीपीडीए के अध्यक्ष निश्चल सिंघानिया के मुताबिक पेट्रोल-डीजल समेत CNG पंप सोमवार को सुबह 6 बजे से लेकर अगर दिन यानी मंगलवार सुबह 5 बजे तक बंद रहेंगे।

पिछले दिनों केंद्र सरकार द्वारा पेट्रोल-डीजल की कीमतों में राहत के बावजूद दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा था कि उनकी सरकार वैट में कोई कटौती नहीं करेगी। जिसके बाद DPDA ने विरोध में सभी 400 पंपों को बंद रखने का फैसला लिया।

दरअसल, दिल्ली और पड़ोसी राज्यों में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में फर्क होने के चलते लोग उत्तर प्रदेश या हरियाणा से ईंधन खरीद रहे हैं, जिससे दिल्ली के पेट्रोल पंप घाटे में चल रहे हैं। सीमावर्ती राज्यों के मुकाबले दाम में अंतर होने की वजह से दिल्ली में डीजल की बिक्री में 50 से 60 प्रतिशत और पेट्रोल की बिक्री में इस तिमाही में 25 प्रतिशत तक गिरावट आई है। डीपीडीए के अध्यक्ष ने कहा कि सोमवार को दिल्ली के सभी 400 पंप पेट्रोल, डीजल की न ही खरीद करेंगे और न ही बिक्री होगी।

×