राजकुमार राव की ‘न्यूटन’ आस्कर की दौड़ में शामिल

राजकुमार राव इस साल अभी तक सबसे ज्यादा फिल्में करने वाले एक्टर साबित हुए हैं, फिल्मों के जरिये साल भर उनकी फिल्मों को लेकर उनकी चर्चा होती रही है। उनके किरदारों को जबरदस्‍त तारीफ मिली, तो वहीं राजकुमार राव की रिलीज हुई ‘न्‍यूटन’ भारत की तरफ से ऑस्‍कर की आधिकारिक एंट्री बन गई है। यह फिल्‍म नक्‍सल प्रभावित इलाके में सालों बाद इलेक्‍शन कराने जैसे विषय पर बनाई गई फिल्‍म है। इस फिल्‍म में राजकुमार राव, पंकज त्रिपाठी, संजय मिश्रा, अंजली पाटिल जैसे कलाकार हैं। फिल्‍म में राजकुमार राव और पंकज त्रिपाठी समेत सभी कलाकारों की एक्टिंग की काफी तारीफ हो रही है। ‘न्‍यूटन’ को फिल्‍म फेडरेशन ऑफ इंडिया की तरफ से ऑस्‍कर अवॉर्ड्स में ‘बेस्‍ट फॉरिन फिल्‍म’ की श्रेणी के लिए भेजी जाएगा।

सी वी रेड्डी की अध्‍यक्षता वाले फिल्‍म फेडरेशन ऑफ इंडिया की जूरी ने 26 भारतीय भाषाओं की फिल्‍मों में से ‘न्‍यूटन’ को चुना है। फिल्‍म के चुने जाने की खबर राजकुमार ने अपने सोशल मीडिया पर शेयर की है।

‘न्यूटन’ में राजकुमार एक सरकारी कर्मचारी के किरदार में हैं जो हमेशा नियमों के मुताबिक चलता है। जिसके कुछ ऊसूल हैं और वे किसी भी कीमत पर उनको हमेशा लागू करता है।

×